नई दिल्ली। Sanjay Manjrekar Dropped from BCCI Commentary Panel: अपने बयानों की वजह से विवादों में रहे Sanjay Manjrekar की बीसीसीआई के कमेंट्री पैनल से छुट्टी कर दी गई है। पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर Sanjay Manjrekar को अचानक कमेंट्री पैनल को बाहर करने के बीसीसीआई के फैसले पर सवाल उठने लगे हैं। Sanjay Manjrekar ने पिछले कुछ समय में रवींद्र जडेजा और हर्षा भोगले के बारे में विवादित कमेंट किए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला में वनडे सीरीज के पहले मैच के दौरान Sanjay Manjrekar कमेंट्री पैनल में नजर नहीं आए थे। वैसे यह मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था और इसमें एक गेंद भी नहीं डाली गई थी।

आमतौर पर दो तरह के कमेंटेटर्स होते हैं। एक बीसीसीआई द्वारा नियुक्त किए हुए कमेंटेटर्स होते हैं जिन्हें वर्ल्ड फीड टीम कहा जाता है जबकि दूसरे मेजबान प्रसारक (स्टार स्पोर्ट्स) द्वारा नियुक्त किए हुए होते हैं। धर्मशाला वनडे के दौरान वर्ल्ड फीड टीम में संजय मांजरेकर की अनुपस्थिति पर सभी का हैरानी हुई। वैसे इस दौरान सुनील गावस्कर, एल शिवरामाकृष्णन और मुरली कार्तिक नजर आए। ऐसा बताया जा रहा है कि संजय मांजरेकर अब आईपीएल की कमेंट्री टीम में भी नहीं रहेंगे। आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के चलते इस 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

इस मामले में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, यह सही है कि संजय मांजरेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए कमेंट्री टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन ऐसा नहीं है कि वे आगे भी इस टीम में नहीं रहेंगे। ऐसा फैसला क्यों किया गया इस बारे में मुझे पता नहीं है।

37 टेस्ट मैचों और 74 इंटरनेशनल वनडे में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके 54 साल के मांजरेकर पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के दौरान रवींद्र जडेजा पर किए गए कमेंट्स को लेकर विवादों में घिर गए थे। जडेजा ने भी मांजरेकर के कमेंट्स का सोशल मीडिया पर जमकर जवाब दिया था। इसके बाद मांजरेकर ने स्वीकारा था कि जडेजा के बारे में उनका आंकलन ठीक नहीं था। इसके बाद भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में हुए डे-नाइट टेस्ट के दौरान मांजरेकर ने साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्होंने भोगले के ज्ञान पर सवाल उठाया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मांजरेकर को ट्रोल किया गया था। वैसे बाद में मांजरेकर ने अपने बयान पर खेद प्रकट किया था। मांजरेकर को जिस तरह अचानक कमेंट्री पैनल से बाहर किया गया, इस फैसले पर सवा उठाए जा रहे हैं।।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना