लाहौर (एजेंसियां)। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली 3-0 की शर्मनाक हार की गाज पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद पर गिरी। सरफराज को टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अजहर अली को टेस्ट और बाबर आजम को टी20 टीम का कप्तान बनाया है। हालांकि सरफराज को वनडे टीम की कप्तानी से हटाने के बारे में फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है और वे आगामी निर्णय तक कप्तान बने रहेंगे।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज में दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली गई। पाकिस्तान ने वनडे सीरीज तो 2-0 से जीती, लेकिन टी20 सीरीज में उसका सफाया हो गया। उसके बाद से ही फैंस में कप्तान सरफराज और हेड कोच मिस्बाह उल हक को लेकर काफी ज्यादा नाराजगी थी।

दरअसल सरफराज इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में भारत के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद से निशाने पर थे। उस हार ने पाकिस्तानी क्रिकेट में भूचाल ला दिया था। वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान टीम के कोच और चीफ सिलेक्टर को हटा दिया गया। मिस्बाह उल हक को हाल ही में ये दोहरी जिम्मेदारी सौंपी गई।

लेकिन जब पाकिस्तान को श्रीलंका के हाथों 0-3 की शर्मनाक हार मिली तो फैंस के जेहन में भारत के खिलाफ मिली हार के जख्म ताजा हो गए। इसके बाद से फैंस सार्वजनिक रुप से अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। अब पीसीबी ने बड़ा फैसला किया और चयन समिति ने सरफराज को कप्तानी से हटा दिया है।

बाबर ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 11 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। इस मामले में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा था। वे एशिया में सबसे कम पारियों में 11 वनडे शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। वहीं टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए अजहर अली पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं। कोच मिस्बाह पहले ही उनके नाम की पैरवी कर चुके थे।

बता दें कि मिस्बाह श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद बोर्ड को कह चुके थे कि टीम में कप्तान सरफराज सहित कुछ अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी उनके निर्देशों की अनदेखी करते हैं और वरिष्ठा को आधार बनाकर प्रैक्टिस से छूट हासिल करते हैं। इतना नहीं इन खिलाड़ियों के कारण टीम में अनुशासन नहीं बन पा रहा।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket