इंदौर। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते सौराष्ट्र ने केप्टन मुश्ताक अली ट्रॉफी टी 20 क्रिकेट स्पर्धा में समूह सी के लीग मैच में मेजबान मध्यप्रदेश को 6 विकेट से हरा दिया। सौराष्ट्र के लिए चेतन सेकरिया (4 विकेट), कप्तान जयदेव उनादकट (3 विकेट), प्रेरक मांकड़ (2 विकेट) ने शानदार प्रदर्शन किया। लीग में ये सौराष्ट्र की पहली जीत है और मप्र की पहली हार।

होलकर स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में मप्र ने पहले खेलते हुए 38 रन बनाए। जवाब में सौराष्ट्र ने 16.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 139 रन बना लिए। कप्तान चेतेश्वर पुजारा और हार्विक देसाई ने सौराष्ट्र को जोरदार शुरुआत दी। दोनों ने 70 गेंदों में ही 109 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की आसान जीत की नींव रख दी। चेतेश्वर (68) ने 7वां और हार्विक (56) पहला अर्द्धशतक पूरा किया। बाद में अर्पित वसावड़ा (4*) और प्रेरक मांकड़ (3*) ने जीत की औपचारिकता पूरी की।

इससे पहले मप्र की शुरुआत बेहद खराब रही। लंबे समय से फॉर्म में नहीं चल रहे नमन ओझा (4), कप्तान रजत पाटीदार (0) को चेतन ने लगातार गेंदों पर आउट किया। अंशुल त्रिपाठी (1) भी कुछ खास नहीं कर सके। तीनों को चेतन ने अपना शिकार बनाया। सिर्फ 18 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद पार्थ साहनी और अभिषेक भंडारी (30) ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। दोनों के अलावा वेंकटेश अय्यर (23) और सोहराब धालीवाल (10) ही दोहरी रनसंख्या को छू सके।

अब मुंबई से हारा पंजाब

इधर एमरल्ड हाईट्स स्कूल मैदान पर खेले गए दूसरे मुकाबले में पंजाब को मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा। युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी पंजाब की ये लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में मप्र ने पंजाब को हराया था। पंजाब के सामने मुंबई ने पहले खेलते हुए 155 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 18.2 ओवर में सिर्फ 120 रन पर ढेर हो गई। ओपनर शुभमन गिल सिर्फ एक रन ही बना सके लेकिन प्रभसिमरन सिंह ने 18 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाकर अपनी टीम को जीत के करीब तक पहुंचाया।

धवल कुलकर्णी ने प्रभसिमरन को 54 रन पर आउट किया। उन्होंने 20 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं युवराज सिर्फ 11 गेंद का सामना कर सके और 7 रन बनाकर शुभम रंजने की गेंद पर आउट हुए। गुरकीरत (24) दूसरे शीर्ष स्कोरर रहे। कप्तान हरभजन (2) समेत 9 बल्लेबाज तो दोहरी रनसंख्या तक भी नहीं पहुंच सके। पूरी टीम 120 रनों पर आउट हो गई और पंजाब को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। धवल ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए, वहीं शुभम को 2 विकेट मिले।

इससे पहले मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे महज 8 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर और सूर्या ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। दोनों ने 81 गेंद में 126 रन की साझेदारी की। श्रेयस ने 46 रन में 40 गेंद पर 4 चौके, 3 छक्के तथा सूर्या ने 80 रन में 49 गेंद में 9 चौके, 4 छक्के जड़े। पंजाब के गेंदबाजी ने अंतिम समय में काफी चुस्त गेंदबाजी की और मुंबई के अंतिम 7 विकेट सिर्फ 21 रन में हासिल किए। पंजाब के लिए बरिंदर सिंह सरन ने 3 और संदीप शर्मा ने 2 विकेट लिए।