नई दिल्ली (एजेंसियां)। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपनी आक्रामक शैली के कारण ही विपक्षी टीमों के गेंदबाजों के लिए खौफ का कारण हैं। ताजा मामले में शिखर ने जब अपनी नई हॉबी का खुलासा किया तो फैंस दंग रह गए। शिखर ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों को माकूल जवाब देना उन्हें बहुत पसंद है और ये ही उनकी नई हॉबी है।

दरअसल शिखर एक टीवी कार्यक्रम में शामिल हुए। शिखर से सवाल-जवाब का दौर शुरू हुआ तो शिखर ने कई मामलों में अपनी बेबाक राय दी। शिखर इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहते हैं और इस दौरान अक्सर पाकिस्तानी क्रिकेटर उनके निशाने पर रहते हैं। शिखर ट्वीट कर इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को माकूल जवाब देना पसंद करते हैं।

इस बारे में पूछे जाने पर शिखर बताया कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खिलाफ ट्वीट करना उनकी नई हॉबी है और वे इसका पूरा मजा ले रहे हैं। दरअसल पाकिस्तानी क्रिकेटर लगातार सियासी मामलों को लेकर भारत विरोधी ट्वीट करते हैं और शिखर पूरे दम से उनका जवाब देते हैं।

बता दें कि शिखर ने पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी के खिलाफ ऐसा जबर्दस्त ट्वीट किया कि ये सुर्खियां बन गया। इस बारे में शिखर ने कहा - मुझे उनका ट्वीट पसंद नहीं आया था और उसका जवाब देने के लिए मैंने उन्हें ट्वीट किया था। बता दें कि आफरीदी ने कश्मीर को लेकर ट्वीट कर लिखा कि वहां के हालात डराने वाले हैं। लोगों को अपने अधिकारों की मांग करने गोली मारी जा रही है। ऐसे वक्त में संयुक्त राष्ट्र और बाकी के संगठन कहां हैं। वो इस खून-खराबे को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे हैं। इस पर शिखर ने लिखा था - तुम पहले अपने देश की हालत सुधार लो। अपनी सोच को अपने पास ही रखो। अपने देश में हम क्या कर रहे हैं ये हमें अच्छी तरह से पता है। हमें आगे क्या करना है ये भी हमें अच्छी तरह से पता है, तुम ज्यादा दिमाग मत लगाओ।

शिखर ने इस कार्यक्रम में ये भी बताया कि टीम में अपने शुरुआती दिनों में वे काफी नर्वस थे। उस वक्त वे टीम में अपनी जगह पक्की करने पर ही ध्यान देते थे, इस कारण उनका खेल भी प्रभावित हो जाता था। लेकिन इस समय वे अपने खेल का मजा उठा रहे हैं और साथी खिलाड़ियों के साथ काफी मस्ती करते हैं।

शिखर ने इस इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि इन दिनों उन्हें शायरी करना भी काफी पसंद आ रहा है। वे इस समय का काफी मजा भी ले रहे हैं। साथी खिलाड़ियों के साथ खेल के अलावा रिलैक्स के पल वे एंजॉय करते हैं। इस दौरान वे साथियों के बाल काटना भी पसंद करते हैं।

बहरहाल शिखर हाल ही में हुई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे, लेकिन वे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan