रावलपिंडी (एजेंसियां)। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद प्रतिक्रियाओं को लेकर कई सेलिब्रिटी विवादों में घिरे हैं। फिल्मी हस्तियों से लेकर क्रिकेटर तक इस मामले पर टिप्पणियां कर रहे हैं। ताजा मामले में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी शामिल हुए हैं। उन्होंने ईद की शुभकामनाओं के जरिए अपने ट्वीट में कश्मीर की आजादी का जिक्र कर इसे विवादास्पद बना दिया। इतना ही नहीं शोएब ने पहले अपने ट्वीट में एक चोटिल बच्चे की तस्वीर का उपयोग किया, जब यूर्जस ने ट्रोल करना शुरू किया तो फिर इस ट्वीट में लगी तस्वीर बदल दी।

बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बड़ी हस्तियां कश्मीर को लेकर भारत को टारगेट कर रही हैं। इनमें कई क्रिकेटर भी शामिल हैं। टीम के कप्तान सरफराज अहमद और शाहिद अफरीदी के बाद अब शोएब अख्तर ने विवादास्पद ट्वीट कर भारत की आलोचना की है।

शोएब ने सोमवार को ईद के मौके पर कश्मीर के लोगों को बधाईयां तो दीं, लेकिन साथ ही साथ उन्होंने कश्मीर की आजादी का मुद्दा भी उठा दिया। अख्तर ने एक चोटिल बच्चे की तस्वीर पोस्ट की। इसमें बच्चे की आंख पर पट्टी लगी हुई है। इस फोटों के साथ शोएब ने लिखा - हम आपके साथ खड़े हैं। ईद मुबारक।

इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद शोएब की जमकर आलोचना हुई। ऐसे में उन्होंने बच्चे की तस्वीर हटाते हुए दूसरी तस्वीर के साथ ट्वीट किया। इस तस्वीर में लिखा - आप बलिदान को परिभाषित करते हैं। हम आपकी आजादी की प्रार्थना करते हैं। जीवन जीने के लिए आपने क्या महान उद्देश्य चुना है। इस फोटो के साथ शोएब ने #Kashmir भी लिखा। जाहिर है इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर काफी विवाद हो रहा है।

बता दें कि इससे पहले शाहिद आफरीदी और सरफराज अहमद भी विवादास्पद ट्वीट कर चुके हैं। आफरीदी ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ट्वीट कर कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के मुताबिक लोगों को अधिकार देने की बात कही थी। उन्होंने ये भी कहा था - कश्मीरियों को उनके उचित अधिकार दिए जाने चाहिए। स्वतंत्रता के अधिकार हम सभी को पसंद हैं। यूएन क्यों बनाया गया और यह क्यों सो रहा है। मानवीयता के खिलाफ कश्मीर में अकारण आक्रामण हो रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप को मध्यस्थता करने के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

इसके अलावा सरफराज अहमद ने मीडिया से चर्चा में कहा - वे अपने कश्मीरी भाइयों के साथ खड़े हैं। मैं सर्वशक्तिमान अल्लाह से प्रार्थना करता हूं कि वे हमारे कश्मीरी भाईयों की मदद और बचाव करे। हम सभी उनके साथ खड़े हैं और आज पूरा पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है।

इन दोनों पाकिस्तानी क्रिकेटों के ट्वीट आने के बाद मचे बवाल के बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने जबर्दस्त जवाब दिया था। गंभीर ने लिखा - आफरीदी ने बिल्कुल सही कहा। वहां अकारण आक्रामकता है। वहां मानवता के खिलाफ अपराध है। आफरीदी को इस मामले को उठाने के लिए शाबाशी। वे एक बात पर ध्‍यान दिलाना भूल गए कि ये सब पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में हो रहा है। फिक्र मत करो, जल्‍द ही इसे सुलझा लेंगे बेटा।

कुल मिलाकर बड़ी हस्तियों के बीच ये ट्विटर वॉर जारी है और कश्मीर पर दोनों देशों के बीच तल्खी बनी हुई है।