Shubman Gill: युवा क्रिकेटर शुभमन गिल का शानदार फॉर्म जारी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में भी शुभमन गिल ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले हैदराबाद वनडे में उन्होंने दोहरा शतक जड़ा था। शुभमन गिल की बल्लेबाजी की गूंज पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी सुनाई दे रही है।

ताजा खबर यह है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने भी शुभमन गिल की तारीफ की है। बकौल रमीज राजा, शुभमन गिल को खेलते देखकर लगता है कि वो मिनी रोहित शर्मा हैं।


रमीज राजा ने क्या कहा शुभमन गिल के बारे में

रमीज राजा ने लगे हाथ शुभमन गिल को सलाह भी दी कि युवा बल्लेबाज को अपने खेलने की स्टाइल या तकनीक में कुछ भी बदलाव करने की जरूरत नहीं है।

अपने यू-ट्युब चैनल पर रमीज राजा ने कहा, शुभमन गिल मिनी-रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं। उनके पास अतिरिक्त समय है। उसके पास पर्याप्त क्षमता है। समय के साथ आक्रामकता भी विकसित होगी। उन्हें कुछ बदलने की जरूरत नहीं है।

बता दें, मौजूदा टीम इंडिया में शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज की भूमिका में हैं। वो कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हैं। दोनों की बल्लेबाजी की शैली में बहुत समानता है और क्रिकेट प्रेमियों को दोनों के शॉट्स बहुत पसंद आते हैं।

जानिए क्या हुआ रायपुर वनडे में

रायपुर वनडे में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही 3 वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से निर्णायक बढ़त से चुकी है। न्यूजीलैंड को 108 के स्कोर पर ऑल आउट करने के बाद टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाज की।

कप्तान रोहित शर्मा ने शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में शुभमन गिल पारी की शुरुआत की। कप्तान ने अर्धशतक लगाया जबकि शुभमन गिल 40 रनों पर नाबाद रहे।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close