नई दिल्ली। बंगाल और सौराष्ट्र के बीच 9 मार्च से रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। सौराष्ट्र को इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले करारा झटका लगा जब उसके प्रमुख खिलाड़ी Ravindra Jadeja को इस मैच में खेलने की अनुमित नहीं मिली। बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly ने Ravindra Jadeja को इस मैच में खेलने से रोकते हुए कहा कि देश पहले आता है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की सीरीज 12 मार्च से खेली जानी है। Ravindra Jadeja भारतीय सीमित ओवरों की टीम के नियमित सदस्य है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई से अनुमति मांगी थी कि Ravindra Jadeja को खेलने का मौका दिया जाए लेकिन उन्हें मना कर दिया गया। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा, मैंने इस बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से बात की उन्होंने अनुमति देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि देश पहले आता है।

जडेजा और शमी को खेलते हुए देखना चाहता था: शाह

जयदेव शाह ने कहा, यदि बीसीसीआई चाहता है कि दर्शक घरेलू मैच देखने स्टेडियम पहुंचे तो रणजी ट्रॉफी फाइनल के दौरान कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित नहीं करना चाहिए। यह मेरा सुझाव है। क्या आईपीएल के दौरान बीसीसीआई कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित करेगा? बीसीसीआई ऐसा नहीं करेगा क्योंकि उससे पैसा मिलता है। रणजी ट्रॉफी तभी लोकप्रिय हो सकती हैं जब स्टार खिलाड़ी इस टूर्नामेंट कम से कम फाइनल में खेले। मैं चाहता था कि रवींद्र जडेजा फाइनल में हमारी टीम (सौराष्ट्र) की तरफ से खेले, मैं तो मोहम्मद शमी को भी बंगाल की तरफ से खेलते हुए देखना चाहता था।

सौराष्ट्र लगातार दूसरे साल फाइनल में:

सौराष्ट्र ने गुजरात को 92 रनों से हराकर लगातार दूसरे साल रणजी ट्रॉफी फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका मुकाबला बंगाल से होगा। बंगाल ने कर्नाटक पर आसान जीत दर्जकर 13 साल बाद फाइनल में जगह बनाई है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना