कोलकाता। Souarv Ganguly on MS Dhoni: भारत के पूर्व कप्तान Mahendra Singh Dhoni को BCCI contract से बाहर कर दिया गया। इसे लेकर क्रिकेट फैंस में बहुत नाराजगी है। लेकिन इस मामले पर पहली बार BCCI प्रमुख Sourav Ganguly ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बता दें कि MS Dhoni पिछले 6 महीनों से क्रिकेट से दूर हैं और जुलाई 2019 के बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। BCCI ने इसी कारण MS Dhoni को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया। BCCI प्रमुख Sourav Ganguly से जब महेंद्र सिंह धोनी को बोर्ड के सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर किए जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। गांगुली ने कहा- मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।

6 महीने से क्रिकेट से दूर

बता दें कि धोनी इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद से क्रिकेट नहीं खेले हैं। पहले उन्होंने 2 महीने का ब्रेक लिया था, जिसे बाद में उन्होंने बढ़ा लिया। हालांकि अब वे वापसी की तैयारियां करते हुए अभ्यास में जुटे हैं। लेकिन साल में कम मैच खेलने के कारण बोर्ड ने उन्हें अपनी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया।

T20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका

जानकारी के मुताबिक ऐसा नहीं है कि धोनी वर्ल्ड कप नहीं खेल सकते। धोनी फिलहाल आईपीएल की तैयारियां कर रहे हैं। यदि आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा तो वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी कर सकते हैं। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में होगा।

27 खिलाड़ियों से अनुबंध

BCCI ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के सालाना केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की। इसके तहत BCCI ने 27 खिलाड़ियों के साथ 4 ग्रेड में अनुबंध किया। इनमें धोनी किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं किए गए, जबकि धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे। उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपए मिलते थे। बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 7 करोड़ रुपए वाले A+ ग्रेड में रखा जबकि टीम के अधिकांश खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपए वाले ग्रेड A में रखा है। बोर्ड ने पिछली सूची से 4 खिलाड़ियों को बाहर किया है जबकि 5 नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket