कोलकाता। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों में बने रहने की अपील की थी। रोज कमाई कर घर चलाने वाले लोगों को लॉकडाउन की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और इनकी मदद के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly ने पहल की है।

Covid-19 महामारी से बचने के लिए राज्य सरकार द्वारा स्कूलों में रखे गए लोगों को Sourav Ganguly ने चावल प्रदान करने का फैसला किया है। Sourav Ganguly ने लाल बाबा चावल के साथ मिलकर यह पहल की हैं। कंपनी ने उम्मीद जताई कि सौरव गांगुली की इस पहल से अन्य लोग भी प्रेरित होकर मदद करने के लिए आगे आएंगे।

इस बीच बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पश्चिम बंगाल सरकार को 25 लाख रुपए की मदद करने का फैसला किया है। सीएबी के अध्यक्ष ए. डालमिया अपनी तरफ से भी बंगाल सरकार को धनराशि भेंट करेंगे।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 600 से ज्यादा चुकी हैं। इसकी वजह से देश में मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 12 तक पहुंच चुका है। दुनिया भर में सत्रह हजार से ज्यादा लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी हैं।

पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर इरफान पठान और यूसुफ पठान ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को मास्क वितरित किए थे। इसी तरह पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी जरूरतमंद लोगों को खाने का सामान और हैंड सैनिटाइजर वितरित कर रहे हैं। 27 बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने अपना एक महीने का वेतन कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम के चलते बांग्लादेश सरकार को प्रदान करने का फैसला किया है।

Posted By: Kiran K Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket