भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने स्वीकारा कि विदेश में Team India का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और वे इसके चलते कप्तान Virat Kohli और चीफ कोच Ravi Shastri से बात करेंगे। Team India का अपने पिछले विदेशी दौरे पर न्यूजीलैंड के हाथों टेस्ट और वनडे सीरीज में सफाया हुआ था।

Sourav Ganguly ने वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि आपको विदेशी धरती पर अच्छा खेलना होगा, लेकिन वो ऐसा नहीं कर रहे हैं और ये बात छुपी हुई नहीं है। जब मैं कप्तान था तब कितना अच्छा खेलता था इस आधार पर मुझे आंका जाता था और विदेश में भी ऐसा ही था। मैं Virat Kohli, Ravi Shastri और टीम के अन्य खिलाड़ियों से बात करूंगा और बाहर अच्छा प्रदर्शन करने में इनकी मदद करूंगा।

उन्होंने कहा, टीम इंडिया के चयन में निरंतरता अहम है लेकिन खेल के पिछले तीन-चार महीनों में टीम में कुछ बदलाव हुए थे। केएल राहुल वनडे व टी20 खेल रहे हैं। मोहम्मद शमी की तीनों प्रारूपों में वापसी हुई है। रवींद्र जडेजा सभी प्रारूपों में खेल रहे हैं। रोहित शर्मा भी सभी फॉर्मेट में खेल रहे हैं हालांकि वो पहले से भी सारे प्रारूप में खेल रहे थे।

सौरव गांगुली ने कहा, मुझे ऐसा लगता है कि ज्यादा दवाब नहीं लेना चाहिए क्योंकि ये काम नहीं करता है। उन्होंने कहा कि विराट मेरी बात को समझेंगे क्योंकि वो भी कप्तान हैं। यहां एक-दो फैसले अजीब हो सकते हैं, लेकिन बाहर हमें अच्छा खेलना है और इसे लेकर हमारा नजरिया एक ही है। हमने न्यूजीलैंड में अच्छा नहीं खेला और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। तब तक मैं बोर्ड का प्रेसीडेंट रहूंगा या नहीं मुझे नहीं पता, लेकिन मैं यही चाहूंगा कि हमारी टीम विदेश में अच्छा खेले।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस