South Africa vs India: दक्षिण अफ्रीका-भारत के बीच केपटाउन में तीसरा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले के तीसरे दिन मैदान में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। गेम का 26वां ओवर आर अश्विन कर रहे थे। ओवरी की पहली बॉल डीन एल्गर के पैर पर लगी। एलबीडब्ल्यू की अपील हुई तो अंपायर ने आउट दे दिया। कप्तान एल्गन ने तुरंत डीआरएस लिया तो थर्ड अंपायर ने नॉट आउट दे दिया। इस फैसले पर ग्राउंड अंपायर भी हैरान हो गए। विराट कोहली, केएल राहुल और साथी खिलाड़ियों ने नाराजगी जाहिर की।

पूरा देश 11 लोगों के खिलाफ खेल रहा है

ओवर समाप्त होने के बाद विराट कोहली स्टंप माइक के पास गए। उन्होंने तीसरे अंपायर से कहा कि अपनी टीम पर फोकस करें। सिर्फ विपक्षी टीम पर ध्यान न दें। हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। आर अश्विन और केएल राहुल ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया। अश्विन ने ब्रॉडकास्टरों पर तंज कसते हुए कहा कि आपको सुपरस्पोर्ट जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए। जबकि राहुल ने कहा, पूरा देश 11 लोगों के खिलाफ खेल रहा है।

ऋषभ पंत का शतक

वहीं मैच की बात करें तो भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 212 रन का टारगेट रखा है। मुकाबले के तीसरे दिन टीम इंडिया की दूसरी पारी 198 रन पर सिमट गई। ऋषभ पंत के शतक ने इस स्कोर तक टीम को पहुंचाया। पंत 100 रन बनाकर नाबाद रहे। यह उनकी चौथी टेस्ट सेंचुरी है।

टीम इंडिया की शुरुआत रही खराब

टीम इंडिया के लिए खेल की शुरुआत खराब रही। पहले की ओवर में पुजारा (9 रन) पर पैवेलियन लौट गए। रहाणे 1 रन पर रबाडा का शिकार बने। विराट और पंत के बीच 94 रन की साझेदारी हुई। 29 रन बनाकर कोहली भी चलते बने। हालांकि ऋषभ ने एक छोर संभालकर रखा। उन्होंने 131 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्कों की सहायका से शतक बनाया।

जीत से 8 विकेट दूर भारत

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 101 रन बना लिए है। एडन मार्करम 16 और डीन एल्गन 30 रन बनाकर आउट हुए। भारत को जीत के लिए 8 विकेट और अफ्रीका को 111 रन बनाने हैं।

Posted By: Arvind Dubey