Sreesanth Comeback: स्पॉट फिक्सिंग के मामले में 7 साल का बैन झेलने के बाद तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की क्रिकेट मैदान में वापसी होने जा रही है। केरल क्रिकेट एसोसिएशन (KCA) ने सितंबर में राज्य की रणजी क्रिकेट टीम में श्रीसंत को शामिल करने का फैसला किया है।

रणजी टीम में अपनी वापसी की खबर से श्रीसंत काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा- मैं केरल क्रिकेट एसोसिएशन का बहुत शुक्रगुजार हूं कि वो मुझे मौका दे रहे हैं। मैं अपनी फिटनेस और खेल से उन्हें निराश नहीं करूंगा।

बता दें कि आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दिल्ली पुलिस ने मई 2013 में श्रीसंत के अलावा राजस्थान रॉयल्स टीम के उनके 2 साथी खिलाड़ियों अजीत चांडिला और अंकित चव्हाण को गिरफ्तार किया था।स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि कानूनी लड़ाई के बाद साल 2015 में दिल्ली की विशेष अदालत ने तीनों खिलाड़ियों को सभी आरोपों से बरी कर उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया था। साल 2018 में केरल हाई कोर्ट BCCI द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को भी निरस्त किया। पर 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने उनके अपराध को बरकरार रखा लेकिन BCCI को सजा कम करने को कहा। इस पर BCCI ने उनके निलंबन को घटाकर 7 वर्ष कर दिया। अब इस निलंबन की अवधि सितंबर में समाप्त हो रही है। इसके बाद ही श्रीसंत केरल रणजी टीम में नजर आएंगे।

हालांकि बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति के कारण फिलहाल रणजी ट्रॉफी के आयोजन को लेकर BCCI ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन केरल एसोसिएशन की घोषणा से तय है कि श्रीसंत इस साल सितंबर में शुरू होने वाली टीम के कैम्प में शामिल रहेंगे। गौरतलब है कि केरल के टॉप गेंदबाज संदीप वॉरियर अगले सीजन में तमिलनाडु टीम के लिए खेलने वाले हैं ऐसे में श्रीसंत के पास केरल टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज के तौर पर खुद को साबित करने का मौका होगा।

गौरतलब है कि श्रीसंत 2007 और 2011 में भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। ऐसे में ये मौका उनकी वापसी के लिए अहम होगा।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना