दुबई। श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 24 रन से शिकस्त देकर अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकार रखी है। इस जीत के साथ दो टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर पर समाप्त हुई। पाकिस्तान ने बुधवार को दो मैचों की सीरीज का पहला मैच तीन विकेट से जीता था।

श्रीलंका की ओर से कुशाल परेरा ने 59 गेंद में करियर की सर्वश्रेष्ठ 84 रन की पारी खेली जबकि सचित्र सेनानायके ने तीन विकेट झटके। इस हार से पाकिस्तान की खेल के किसी भी प्रारूप में पहली बार शीर्ष रैंकिंग हासिल करने की उम्मीद भी टूट गई। श्रीलंका से जीत के लिए मिले 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 187 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की ओर से सरजील खान ने 50 रन, जबकि सोहेल तनवीर ने 41 रन बनाए। इससे पहले परेरा के अलावा तिलकरत्ने दिलशान (48) और कुमार संगकारा (नाबाद 44) ने भी उम्दा पारियां खेली जिससे श्रीलंका ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 211 रन का स्कोर खड़ा किया। परेरा ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए और इस दौरान साथी खिलाड़ी दिलशान के साथ तेजी से 100 रन की साझेदारी भी की।

पाकिस्तान की ओर से सरजील ने सिर्फ 25 गेंद में 50 रन बनाए लेकिन टीम ने सात गेंद के भीतर चार विकेट गंवा जिससे उसका स्कोर तीन विकेट पर 83 रन से सात विकेट पर 85 रन हो गया। सरजील ने सेकुगे प्रसन्ना पर दो छक्के जड़कर सिर्फ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इस लेग स्पिनर ने इसी ओवर में उन्हें बोल्ड कर दिया। प्रसन्ना ने इसी ओवर में उमर अकमल (0) को भी बोल्ड किया।

सेनानायके ने अगले ओवर में उमर अमीन (00) और बिलावल भटटी (0) को पवेलियन भेजा। उन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। तनवीर ने नौवें विकेट के लिए सईद अजमल (20) के साथ 63 रन जोड़े जो टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड है। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम लक्ष्य से दूर रही। वहीं पिछले मैच के हीरो रहे शाहिद अफरीदी ने 13 गेंद में 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 28 रन बनाए।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags