कोलंबो (एजेंसी)। आखिरकार श्रीलंकाई टीम के पाकिस्तान दौरे के लेकर संशय के बादल छंट गए। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को स्पष्ट कर दिया कि उनकी टीम आतंकी हमले की आशंका के बावजूद पाकिस्तान का दौरा करेगी।

श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डि सिल्वा ने बताया कि बोर्ड को पाकिस्तान का दौरा करने के लिए रक्षा मंत्रालय से हर तरह की मंजूरी मिल गई है। डि सिल्वा ने कहा - दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। मैं स्वयं और हमारे पदाधिकारी भी टीम के साथ जाएंगे। पिछले सप्ताह की रिपोर्ट में आतंकी हमले की आशंका जताई गई थी, जिसकी जांच के लिए रक्षा मंत्रालय को कहा गया था।

बता दें कि श्रीलंका के 10 शीर्ष खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने युवा खिलाड़ियों की टीम पाकिस्तान भेजने का फैसला किया था। लेकिन इसी दौरान श्रीलंकाई प्रधानमंत्री कार्यालय को इनपुट मिला कि पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले की आशंका है।

ऐसे में श्रीलंकाई बोर्ड ने पूरे दौरे की सुरक्षा की समीक्षा के लिए सरकार से आग्रह किया गया। अब रक्षा मंत्रालय ने इस दौरे को लेकर हरी झंडी दी है। श्रीलंकाई टीम इस दौर में 27 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच 3 वनडे खेलेगा। ये तीनों मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में होंगे। जबकि इसके बाद लाहौर में 5 से 9 अक्टूबर के बीच तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय खेले जाएंगे।

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 के पाकिस्तान दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसमें 6 खिलाड़ी घायल हुए थे। उस समय आतंकियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर ताबड़तोड़े फायरिंग की थी और रॉकेट लांचर से भी हमला किया था। इस हमले के बाद अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही थीं।

Posted By: Rahul Vavikar