कोलंबो। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को करारा झटका लगा जब श्रीलंका ने पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने के उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया। श्रीलंका इसकी बजाए अब सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने पर राजी हो गया है।

श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो ने पत्रकारों को बताया कि हम अपनी टीम को पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेलने के लिए भेजने की स्थिति में नहीं है। हम अपनी टीम को वहां भेजेंगे जो सीमित ओवरों के मैच खेलेगी।

इस दौरे पर कराची में वनडे सीरीज और लाहौर में टी20 सीरीज खेली जाएगी। यह मुकाबले 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच होंगे। वनडे सीरीज के मुकाबले 27 और 29 सितंबर तथा 2 अक्टूबर को होंगे। इसके बाद टी20 सीरीज के मैच 5, 7 और 9 अक्टूबर को होंगे।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा चिंता की वजह से टीम संयुक्त अरब अमीरात में दोनों टेस्ट मैच खेलेगी, जहां पाकिस्तान अपनी घरेलू सीरीज आयोजित करता आ रहा है।

श्रीलंका की टीम दो साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी। मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद पहली बार श्रीलंकाई टीम ने अक्टूबर 2017 में पाकिस्तान में एक टी20 मैच खेला था। इस हमले में श्रीलंकाई टीम के कई खिलाड़ी घायल हुए थे। इस हमले में सात लोग मारे गए थे।

कुछ समय पहले क्रिकेट श्रीलंका के सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दल ने कराची और लाहौर में सुरक्षा व्यवस्था पर संतोष जताया था और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह दल इस दौरे के लिए हरी झंडी प्रदान करने वाला था।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket