कोलंबा (एजेंसियां)। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद श्रीलंकाई टीम 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके लिए श्रीलंकाई टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को सौंपी गई है। बता दें कि मलिंगा ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 1 सितंबर को खेला जाएगा। श्रीलंका ने इस सीरीज के लिए घोषित अपनी 15 सदस्यीय टीम की कमान मलिंगा को सौंपी है। मलिंगा ने वनडे क्रिकेट से तो संन्यास लिया, लेकिन घोषणा की थी कि वे टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। इसे देखते हुए श्रीलंकाई बोर्ड ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा अविष्का फर्नांडो को टीम में जगह दी गई है। बता दें कि फर्नांडो को न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी, जबकि वे इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में खेले थे।

घोषित 15 सदस्यीय टीम में बोर्ड ने युवा और सीनियर खिलाड़ियों दोनों को चुना है। कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, सेहान जयसूर्या के अलावा शनाका, धनंजय और अन्य खिलाड़ियों को जगह दी गई है। इनमें से सेहान जयसूर्या को भी टीम में जगह दी गई है, जिन्होंने श्रीलंका के लिए आखिरी टी-20 मैच साल 2016 में खेला था। टीम को धनुषा गुणाथिलाका और निरोशन डिकवेला से काफी उम्मीदें रहेंगी। इसके अलावा गेंदबाजी की जिम्मेदारी कप्तान लसिथ मलिंगा के अलावा इसुरु उडाना, कुसन रजीथा और लाहिरू कुमारा पर रहेगी।

घोषित श्रीलंका टीम - निरोशन डिकवेला, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा, धनुष गुणाथिलाका, कुसल मेंडिस, सेहान जयसूर्या, दसुन शनाका, वानिंदु हसारंगा, लसिथ मलिंगा (कप्तान), अकीला धनंंजय, लक्षण संदाकन, इसुरु उडाना, कसुन रजिथा, लाहिरु कुमारा, लाहिरु मधुशनाका।