पूर्व भारतीय बल्लेबाज Sunil Gavaskar ने वर्तमान भारतीय कप्तान Virat Kohli को दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज बताया है। Sunil Gavaskar ने कहा कि चूंकि Virat Kolhi पूर्व कैरेबियाई बल्लेबाज Viv Richards के समान बल्लेबाजी करते हैं, इस वजह से वे दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं।

Sunil Gavaskar ने 25 जून 1983 वनडे वर्ल्ड कप जीत की वर्षगांठ से पहले एक कार्यक्रम में कहा, जब Viv Richards क्रीज पर होते थे तब उन्हें रोक पाना गेंदबाजों के लिए बहुत मुश्किल भरा काम होता था और आजकल Virat Kohli भी इसी तरह की बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप Virat Kohli की बल्लेबाजी देखें तो वो एक ही गेंद को बॉटम हैंड से मिडविकेट और मिडऑन की दिशा में बाउंड्री के पार पहुंचा सकते हैं तो उसी गेंद को टॉप हैंड के इस्तेमाल से एक्स्ट्रा कवर की दिशा में चौका मार सकते हैं। यही वजह से है कि वो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं जो बिल्कुल Viv Richards की तरह से बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि विराट कोहली से पहले Gundappa Vishwanath और VVS Laxman भी इसी तरह से बल्लेबाजी किया करते थे।

सुनील गावस्कर से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Ian Chappell ने भी पिछले महीने कहा था कि विराट कोहली और विवियन रिचर्ड्स की बल्लेबाजी में बहुत ज्यादा समानता है। इन दोनों का शॉट्स खेलने का तरीका काफी हद तक समान है। इयान चैपल ने RK शो में कहा था, विवियन रिचर्ड्स लंबे फॉर्मेट में भी अपनी बल्लेबाजी शैली में बदलाव नहीं करते थे। वे उस फॉर्मेट में भी नॉर्मल क्रिकेट शॉट्स खेलते थे और लेकिन उनकी प्लेसमेंट इतनी अच्छी होती थी और वे बहुत तेजी से रन बनाते थे। विराट कोहली भी उनकी तरह ही बल्लेबाजी करते हैं। वे पारंपरिक शॉट्स को शानदार तरीके से खेलते हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021