Sydney Test Racism: ऑस्ट्रेलिया दौर पर गई भारतीय क्रिकेट टीम पर लगातार दूसरे दिन नस्लभेदी टिप्पणी की गई। शनिवार को मैच के चौथे दिन दर्शकों के बीच से अभद्र टिप्पणी की गई। इसके कारण खेल करीब 15 मिनट रुका रहा। जानकारी के मुताबिक, रविवार को जब मोहम्मद सिराज बाउंड्री पर फिल्डिंग कर रहे थे, तब दर्शकों के बीच से उनके खिलाफ टिप्पणी की गई। सिराज ने पहले इसकी जानकारी अपने कप्तान अजिंक्य रहाणे को दी, जिन्होंने अम्पायर को बताया। बता दें, शनिवार को मैच के तीसरे दिन भी जसप्रित बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ एक दर्शक न नस्लीय टिप्पणी की थी। इसके बाद आरोपी दर्शक को बाहर भेज दिया गया था। रविवार को भी ऐसा ही हुआ।

वहीं शनिवार के घटनाक्रम को लेकर टीम प्रबंधन की ओर से इसकी शिकायत कर दी गई है। BCCI ने ICC के मैच रेफरी डेविड बून के सामने अपने दो खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ एक शराबी दर्शक द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने की औपचारिक शिकायत दर्ज कर दी है।

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुरक्षा अधिकारियों से लंबी बात की। वहीं, सिडनी में हुए इन घटनाक्रम पर क्रिकेट जगत की हस्तियों की तीखी प्रतिक्रिया आई है। सभी ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, यह देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि SCG में क्या हो रहा है। इस तरह की हरकतों के लिए क्रिकेट में कोई जगह नहीं है। खेल के मैदान पर खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार करने की आवश्यकता को कभी नहीं समझा गया। यदि आप खेल को देखने के लिए यहां नहीं हैं और खेल का सम्मान नहीं कर सकते हैं तो pls न आएं और माहौल को खराब करें।

टीम इंडिया को जीत के लिए 407 रन का टारगेट

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 312 रन (6 विकेट खोकर) पर घोषित कर दी है। इस तरह टीम इंडिया को सिडनी टेस्ट जीतने के लिए 407 रनों की दरकार है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti