T10 Cricket in Olympics: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि आने वाले समय में क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल किया जाना चाहिए। स्मिथ अपने फैंस के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत कर रहे थे, जब उन्होंने यह बात कही। फिलहाल स्मिथ अपनी कोहनी की चोट से उबर रहे हैं और बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं थे।

स्टीव स्मिथ ने ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की बात कही

स्मिथ के एक फैन ने जब उनसे ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के बारे में पूछा तो स्मिथ ने कहा कि उनका मानना ​​है कि टी 10 क्रिकेट प्रारूप इसका हिस्सा हो सकता है और वह क्रिकेट टीमों को ओलंपिक में खेलते देखना पसंद करेंगे। स्मिथ ने कहा, "मैं ओलंपिक में क्रिकेट देखना पसंद करूंगा, शायद टी10 या कुछ और।"

बुमराह को टॉप चार गेंदबाजों में शामिल किया

अपने पसंदीदा गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए, स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस, भारत के जसप्रीत बुमराह, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन इस समय दुनिया के चार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा, "सिर्फ एक के साथ जाना मुश्किल है क्योंकि दुनिया भर में बहुत सारे बेहतरीन गेंदबाज हैं। जिमी एंडरसन छह सौ से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। उनके अलावा मैं पैट कमिंस, बुमराह और रबाडा को चॉप चार गेंदबाजों में शामिल करूंगा।"

स्टीव स्मिथ का इस साल का प्रदर्शन

स्टीव स्मिथ को आखिरी बार आईपीएल 2021 के पहले चरण के दौरान दिल्ली के लिए खेलते देखा गया था। हालांकि बाद में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। स्मिथ IPL के दूसरे चरण में शामिल हो सकते हैं। IPL का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा। स्मिथ ने हाल ही में कोहनी की चोट के कारण वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ दो सीरीज नहीं खेली हैं। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज भी गंवानी पड़ी है।

T 20 विश्वकप खेल सकते हैं स्मिथ

आगामी टी 20 विश्व कप भी संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला है और स्मिथ के ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होने की उम्मीद है। दो अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जो वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश में नहीं खेले थे, उनके भी आईसीसी आयोजन के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close