T20 World Cup 2020: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के चेयरमैन शशांक मनोह पर T20 World Cup के मुद्दे पर जानबूझकर टांग अड़ाने का आरोप लगाया है। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जब मेजबान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल T20 World Cup का आयोजन नहीं करना चाहता है तो शशांक मनोहर इस फैसले को बार-बार क्यों टाल रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन Earl Eddings 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर जब अक्षमता जाहिर कर चुके हैं ऐसे में आईसीसी की विलंब की रणनीति IPL 2020 की तैयारियों को प्रभावित कर सकती है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया कि निवर्तमान आईसीसी चेयरमैन भम्र की स्थिति पैदा कर रहे हैं। यदि मेजबान बोर्ड (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) वर्तमान परिस्थितियों में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं करना चाहता है तो इसकी घोषणा करने के लिए एक महीने का समय क्यों चाहिए? आईसीसी ने 10 जून की बैठक में यह तय किया कि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे में अंतिम फैसला जुलाई में लिया जाएगा। यदि यह फैसला उसी समय हो जाता तो सदस्य देशों को अपनी द्विपक्षीय सीरीज की योजना बनाने में मदद मिलती।

इस अधिकारी ने कहा, यह आईसीसी या बीसीसीआई का मामला नहीं है। यदि आईसीसी ने इसी महीने टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने की घोषणा कर दी होती तो जिन सदस्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है वे भी इस दौरान द्विपक्षीय सीरीज प्लान कर सकते थे। देरी की वजह से सभी को नुकसान होगा।

बीसीसीआई और शशांक मनोहर के बीच मतभेद की बात नई नहीं है। उनके बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन से संबंध अच्छे नहीं रहे हैं।

IPL 2020 का आयोजन किस देश में होगा?

ऐसा माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित किया जाता है तो बीसीसीआई 26 सितंबर से 8 नवंबर तक आईपीएल 2020 आयोजित करेगा। सितंबर में आयोजन के लिहाज से श्रीलंका की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है। इसके मुकाबले कोलंबो, पालेकेले और हबंनटोटा में खेले जा सकते हैं। यूएई की तुलना में श्रीलंका में आईपीएल आयोजित करना बीसीसीआई के लिए कम खर्चे का भी साबित होगा। सुनील गावस्कर भी कह चुके है कि सितंबर में आईपीएल कराने के लिहाज से श्रीलंका श्रेष्ठ विकल्प होगा।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना