T20 World Cup 2021, AFG vs SCO : टी-20 वर्ल्ड कप के 17वें मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को बुरी तरह मात देते हुए 130 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट नुकसान पर 190 रन बनाये। जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 10.2 ओवरों में सिर्फ 60 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। स्कॉटलैंड की ओर से जॉर्ज मंसी ने सर्वाधिक 25 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान काइल कोटजर (10 रन) और क्रिस ग्रीव्स (12 रन) ही दहाई का स्कोर छू सके। टीम के 5 बल्लेबाज तो शून्य पर आउट हो गये। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने 4 ओवरों में सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि राशिद खान ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2.2 ओवरों में 9 रन देकर 4 विकेट चटकाये।

Live स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले अफगानिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में सिर्फ 4 विकेट खोकर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। टीम की ओर से हज़रतुल्लाह ज़ज़ई और मोहम्मद शहजाद ने ठोस शुरुआत की और तेजी से रन बनाये। दोनों ने बतौर सलामी बल्लेबाज 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी निभाई। हज़रतुल्लाह ज़ज़ई ने 30 गेंदों में 44 रन बनाये, जबकि मोहम्मद शहजाद ने 15 ओवर में 22 रन बनाये। उनके बाद उतरे दूसरी ओर रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने भी खुलकर खेलते हुए 37 गेंदों में 46 रन बनाये। वहीं नजीबुल्लाह ने सिर्फ 34 गेंदों में 59 रन ठोके। स्कॉटलैंड की ओर से साफ्यान शरीफ ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

सुपर 12 के ग्रुप 2 में अफगानिस्तान की टीम स्कॉटलैंड को हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरूआत की है। वैसे स्कॉटलैंड ने इस टूर्नामेंट के पहले दौर में लगातार तीन जीत हासिल कर सुपर 12 में जगह बनाई थी, लेकिन अफगानिस्तान के सामने वो बहुत कमजोर साबित हुए। अफगानिस्तान ने दो अभ्यास मैचों में से पहले मैच में साउथ अफ्रीका से मात खाई थी, लेकिन दूसरे मैच में वेस्टंडीज को हरा दिया था।

Posted By: Shailendra Kumar