T20 World Cup, BAN vs PNG : टी-20 वर्ल्ड कप के 9वें मैच में बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को हराकर सुपर 12 राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली है। अल अमीरात में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को 84 रन के विशाल अंतर से हराया। बांग्लादेश के खिलाफ 184 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की बल्लेबाजी, बांग्लादेश के गेंदबाजों के आगे बिल्कुल कमजोर नजर आई। केवल 29 रनों के स्कोर पर उसके 8 विकेट गिर चुके थे। पिछले मैच के हीरो नॉर्मन वैनुआ खाता भी नहीं खोल सके। आठवें नंबर पर उतरे बल्लेबाज किपलिन डोरिगा ने 34 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों से मदद से 46 रन बनाकर थोडा़-बहुत सम्मान बचाया। पापुआ न्यू गिनी 19.3 ओवरों में 97 रन की बना सकी। शाकिब अल हसन ने फॉर्म में वापसी करते हुए चार विकेट चटकाए, तो तस्कीन और सैफुद्दीन ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। मोहम्मद नईम पहले ही ओवर में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। लेकिन अनुभवी शाकिब अल हसन ने अपना फॉर्म बरकरार रखते हुए 46 रन बनाये। पूर्व कप्तान मुश्फिकुर रहीम सिर्फ पांच रन ही बना सके, लेकिन आज मौके पर टीम के कप्तान महमूदुल्लाह (50 रन, 28 गेंद, 3 चौके, 3 छक्के) का बल्ला चल निकला। वहीं निचले क्रम में अफीफ हुसैन (21) और मोहम्मद सैफुद्दीन (19) ने भी कप्तान का पूरा साथ दिया। बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 181 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया।

इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सुपर-12 दौर में जगह बना ली है। मैच से पहले बांग्लादेश की टीम नंबर तीन पर थी, लेकिन जीत के बाद वो सीधे नंबर वन पर पहुंच गई। बांग्लादेश ने अपने ग्रुप में 3 मैचों में से दो में जीत के साथ चार अंक और +1.733 नेट रनरेट के साथ टॉप पोजिशन हासिल की।

Posted By: Shailendra Kumar