T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने टी-20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला जीत लिया है। मेलबर्न में खेले गये मैच में उसने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। इंग्लैंड की टीम ने, मैच के शुरुआती पलों से ही अपना दबदबा कायम रखा और 2010 के बाद एक बार फिर से टी20 विश्व कप को अपने नाम किया। पाकिस्तान को एक छोटे से स्कोर पर रोकने के बाद उनके बल्लेबाज़ों ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया। बीच में एक बार के लिए लगा कि पाकिस्तान वापसी कर रहा है लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धैर्य नहीं खोया और आसानी से जीत हासिल की।

बल्लेबाजी में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स, जिन्होंने नाबाद 52 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान जॉस बटलर ने धमाकेदार 26 रन बनाये और टीम का मोमेंटम तय कर दिया। बाद में हैरी ब्रुक (20) और मोईन अली (19) ने पारी संभाली और टीम के जीत के करीब पहुंचाया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाये। पाकिस्तान की ओर बाबर आजम ने 28 गेंदों में 32 रन की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ शान मसूद टिक सके। उन्होंने 28 गेंदों में 38 रन बनाये, जबकि शादाब ने 20 रनों का योगदान दिया। बाकी का कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका। सैम करन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन की वजह से सैम करन को ICC प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close