T20 World Cup 2022: आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक शानदार बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया में होनेवाली टी220 वर्ल्ड कप की टीम ऐलान होने पर दिनेश कार्तिक ने खुशी जाहिर करते हुए लिखा,'सपने जरुर सच होते हैं'। दिनेश कार्तिक का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के तौर पर 2 विकेटकीपर का चयन किया गया है। इससे पहले दिनेश कार्तिक एशिया कप 2022 में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। द

दिनेश कार्तिक को नहीं मिले ज्यादा मौके

रअसल भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत पहली पसंद रहे हैं। वहीं केएल राहुल के भी विकेटकीपिंग कर लेने की वजह से दिनेश कार्तिक को टीम में ज्यादा मौका नहीं मिल रहा था। ऐसे में विश्व कप टीम में दो विकेटकीपर का चयन अपने आप में बड़ी बात थी। ऐसे में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुने जाना किसी सपने के सच होने से कम नहीं है। एशिया कप 2022 में भी दिनेश कार्तिक शामिल जरुर थे, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले थे।

कार्तिक ने नेशनल टीम के लिए 2004 में डेब्यू किया था। वहीं, वह पहला टी-20 खेलने वाली टीम इंडिया के भी हिस्सा रहे थे। ये आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं। इस साल आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार बल्लेबाजी की। खास तौर पर, अंतिम ओवरों में गेम फिनिश करने की अपनी क्षमता से इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने चयनकर्ताओं को अपने नाम पर विचार करने के लिए मजबूर कर दिया। कार्तिक ने भारत के लिए 50 टी-20 में 28.19 की औसत और 139.95 के स्ट्राइक रेट से 592 रन बनाए हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close