T20 World Cup, India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उम्मीदों के अनुरुप खेल का प्रदर्शन नहीं कर पाए और बिना कोई रन बनाए पैवेलियन लौट गए। रोहित अपनी पारी की पहली ही गेंद पर 'गोल्डन डक" का शिकार हुए। रोहित टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से 7 बार डक का शिकार हो गए हैं। रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले दिनेश कार्तिक (2007), मुरली विजय (2010), आशीष नेहरा (2010) और सुरेश रैना (2016) गोल्डन डक का शिकार हुए थे।

रोहित शर्मा के बाद केएल राहुल ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जो टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा बाद डक पर आउट हुए हैं। केएल राहुल अबतक अपने टी-20 इंटरकनेशनल में 4 बार डक पर आउट हुए हैं। इस मैच में के.एल. राहुल भले ही शून्य पर आउट नहीं हुए, लेकिन मैच के दूसरे ही ओवर में राहुल केवल 3 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गये। इनका विकेट भी शाहीन अफरीदी ने लिया।

सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और जब एक छक्का जमाया, तो भारतीय दर्शकों की उम्मीदें बढ़ गईं। लेकिन एक गेंद के खेलने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दे बैठे। उन्होंने 8 गेंदों में 11 रन बनाये।

सस्ते में तीन विकेट गिरने के बाद उतरे ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और ना सिर्फ टिककर बल्लेबाजी की, बल्कि तेजी से रन भी बनाये। ऋषभ ने 30 गेंदों में 39 रन बनाये, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।

Posted By: Shailendra Kumar