T20 World Cup: भारत सरकार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों को वीजा देने के लिए राजी हो गई है। ये खिलाड़ी इस साल के आखिरी में T20 World Cup खेलने भारत आएंगे। T20 World Cup का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई के अनुरोध पर भारत सरकार पाकिस्तान क्रिकेटरों को वीजा के साथ पूरी सुरक्षा देने को राजी हुई है। हालांकि कोरोना महामारी को देखते हुए अभी पूरी तरह तय नहीं है कि T20 World Cup हो या नहीं। आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक, T20 World Cup इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की शीर्ष परिषद को बोर्ड सचिव जय शाह ने सरकार से आश्वासन मिलने के बाद यह जानकारी दी।

भारत के 8 शहरों में खेला जाना है T20 World Cup

T20 World Cup के मैच भारत के नौ शहरों में खेले जाएंगे। ये शहर हैं - दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद और लखनऊ। मैचों का स्वरूप क्या होगा, इस पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। यदि कोरोना महामारी का खतरा बना रहा तो आईपीएल की तर्ज पर मैच होंगे। यानी बिना दर्शकों के ही मैच खेले जाएंगे।

बता दें, भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट डिप्लोमेस की अहम रोल रहा है। कई बार क्रिकेट के जरिए रिश्तों में जमी बर्फ पिघालने की कोशिश की गई है, हालांकि पाकिस्तान ने हर बार इसका गलत फायदा उठाया। उसने सीमा पार आतंकवाद के जरिए हर भारत को धोखा दिया। यही कारण है कि एक बड़ा वर्ग पाकिस्तन के साथ क्रिकेट संबंध रखने का विरोध करता है। दोनों देशों के बीच आखिरी सीरीज 2012 में खेली गई थी। हालांकि, इस दौरान आईसीसी टूर्नामेंट्स में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ खेलती रही है। वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने हर बार पाकिस्तान को धूल चटाई है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags