T20 World Cup, BAN vs SL : श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान बांग्लादेश टीम के शानदार खिलाड़ी शाकिब अल हसन बल्ले से तो कोई कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन गेंदबाजी में विश्व रिकॉर्ड बना लिया। शाकिब ने नौवें ओवर की पहली ही गेंद पर पाथुम निसांका को बोल्ड कर दिया। इसे साथ ही शाकिब टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया। शाहिद के नाम टी20 विश्व कप में 34 मैचों में 39 विकेट हैं। रविवार को 40वां विकेट हासिल कर शाकिब अब उनसे आगे निकल गए हैं। रोचक बात यह है कि शाकिब (6.38) का इकोनॉमी रेट अफरीदी से कहीं बेहतर रहा है। शाकिब इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

अफरीदी के बाद इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं श्रीलंका के लसिथ मलिंगा। मलिंगा ने टी20 विश्वकप के 31 मैचों में 38 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके बाद हैं पाकिस्तान के सईद अजमल, जिन्होंने 23 मैचों में 36 विकेट अपने नाम किए हैं। श्रीलंका के अजंता मेंडिस पांचवें नंबर पर हैं। 2009 से 2014 तक टी20 विश्व कप खेलने वाले इस स्पिनर ने 21 मैचों में 35 विकेट झटके हैं।

शाकिब टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में जहां सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं तो वहीं बांग्लादेश की ओर से इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने वाले क्रिकेटर भी बन गए हैं। इसके अलावा शाकिब ने टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में बांग्लादेश की ओर से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने का रिकॉर्ड भी बना दिया है।

View this post on Instagram

A post shared by ICC T20 World Cup (@t20worldcup)

Posted By: Shailendra Kumar