T20 World Cup 2021, OMAN vs SCO : टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में स्कॉटलैंड एक मजबूत टीम के रुप में उभरा है। ओमान के खिलाफ मैच में स्कॉटलैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर सुपर-12 राउंड में जगह बना ली है। स्कॉटलैंड के लिए ये मैच काफी अहम था, क्योंकि हारने की स्थिति में उसका सुपर 12 राउंड में पहुंचना संदिग्ध हो जाता। लेकिन स्कॉटलैंड ने बिना दबाव में आए ओमान को बहुत ही आसानी से 8 विकेट से हरा दिया। स्कॉटिश टीम की ये लगातार तीसरी जीत रही और वह ग्रुप में बी में छह अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। स्कॉटलैंड ने जब अपना दूसरा मैच जीता था, तभी स्कॉटलैंड के सुपर-12 राउंड में पहुंचना लगभग तय हो गया था। लेकिन गुरुवार को बांग्लादेश की जीत के बाद, सभी समीकरण बदल गए। ऐसे में सुपर 12 राउंड में पहुंचने के लिए स्कॉटलैंड का ये मैच जीतना जरुरी हो गया था।

इससे पहले ओमान ने अपने घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि 15 रन पर ही उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। वैसे इसके बाद ओपनर आकिब इलियास ने 37 रन बनाकर पारी संभाली और बीच में मोहम्मद नदीम ने 25 और कप्तान जीशान मकसूद ने 34 रन का योगादन दिया। लेकिन इनके अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। ऐसे में ओमान की टीम 20 ओवरों में 122 रन पर सिमट गयी। स्कॉटलैंड की ओर से डावेन ने तीन विकेट चटकाये।

जवाब में स्कॉटलैंड ने सिर्फ दो विकेटों के नुकसान पर जरूरी रन हासिल कर लिए। जॉर्ज मुनसे ने 20 और कप्तान कायले कोएत्जर ने 41 की पारी खेली। वहीं, मैथ्यू क्रॉस के नाबाद 26 और रिची बेरिंगटन के नाबाद 31 रन से स्कॉटलैंड ने तीन ओवर पहले ही 123 रन बना लिए। स्कॉटलैंड ने जिस तरह अपने तीनों मैच जीते हैं, उससे संभावना जताई जा रही है कि सुपर 12 राउंड में ये दूसरी टीमों को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Posted By: Shailendra Kumar