Joginder Sharma joins battle against coronavirus: कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में क्रिकेट समेत सभी खेलों की गतिविधियां बंद है। क्रिकेटर घरों में समय बिताने को मजबूर हैं। इसके बावजूद भारत को टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले एक क्रिकेटर ने coronavirus के खिलाफ जंग में मोर्चा संभाला हुआ है। भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले Joginder Sharma लोगों को इस महामारी से बचने में मदद कर रहे हैं।

36 साल के Joginder Sharma हरियाणा पुलिस में DSP हैं और कोरोना वायरस के दौरान अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। Joginder Sharma लॉक डाउन के बावजूद सड़कों पर निकल रहे लोगों को जागृत कर रहे हैं। वे लोगों को समझाते हैं कि घरों में बने रहना ही इससे बचने का इलाज है। उन्होंने ट्वीट कर लोगों से अपील की। उन्होंने कुछ फोटोज पोस्ट करते हुए इसका कैप्शन दिया- 'रोकथाम ही कोरोना वायरस का एकमात्र इलाज है, चलों एक साथ मिलकर इस महामारी से लड़ें... कृपया हमारे साथ सहयोग करें। जय हिंद।'

जोगिंदर ने भारत को दिलाया था टी20 वर्ल्ड कप

जोगिंदर शर्मा ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में मिस्बाह उल हक का विकेट लेकर भारत को खिताब दिलाया था। भारत ने 5 रनों से यह मैच जीत टी20 वर्ल्ड कप हासिल किया था। वह उनके करियर का अंतिम इंटरनेशनल टी20 मैच रहा। उन्होंने सेमीफाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो विकेट लिए थे। उन्होंने अपने इंटरनेशनल टी20 करियर में 4 मैचों में 4 विकेट लिए थे। उन्होंने 4 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 1 विकेट हासिल किया था। भारत को टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाने के बाद जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस से जुड़ गए थे और अब वो डीएसपी हैं।

Posted By: Kiran K Waikar