मुंबई (एजेंसियां)। Ravi Shastri quashed the rumours of Virat Kohli-Rohit Sharma Rift : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवाद को लेकर लगातार खबरें आती रही हैं, हालांकि दोनों ही खिलाड़ियों ने कोई विवाद होने से इंकार किया। अब टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस कथित विवाद को लेकर खुलासा किया है।

शास्त्री ने कहा - मैं बीते 5 सालों से टीम के साथ हूं। हम बतौर यूनिट टीम के ड्रेसिंग रूम में रहते हैं। मैंने देखा है कि टीम के खिलाड़ी कैसे खेलते हैं और कैसे अच्छा खेलने पर एक दूसरे को बधाई और शाबाशी देते हैं। इन सबके बीच यदि विवाद की खबरें आ रही हैं तो ये सरासर बकवास है। विराट और रोहित के बीच कोई विवाद नहीं है। मैं उनके साथ रहता हूं और मुझे पता है कि वे कैसे खेलते हैं।

शास्त्री ने कहा- दोनों के बीच विवाद होता तो इसका असर टीम के प्रदर्शन पर दिखाई देता। हम एक यूनिट की तरह खेल ही नहीं पाते क्योंकि विवाद का असर कहीं न कहीं तो नजर आता। यदि विवाद होता तो रोहित इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में 5 शतक नहीं लगा पाते। विराट जिस तरह से खेले वो नहीं होता। दोनों के बीच इतनी बढ़िया साझेदारियां हुई, वो नहीं हो पाती।

इतना ही नहीं शास्त्री ने कहा कि टीम के ड्रेसिंग रूम में ऐसा माहौल है कि खिलाड़ी बेबाक तरीके से बिना किसी हिचक के साथ अपनी बात रख सकते हैं। टीम की बेहतरी और जीत के लिए यदि किसी के पास कोई रणनीति या योजना होती है तो बेहिचक शेयर करता है। बेहद दोस्ताना माहौल है ड्रेसिंग रूम का। शास्त्री ने कहा - जब टीम में 15 खिलाड़ी होते हैं तो कुछ मौकों पर अलग-अलग विचार और अलग-अलग मत होते हैं और ये जरूरी भी है। सभी एक जैसा सोचेंगे तो टीम बेहतर कैसे होगी। हम सबके बीच कई मसलों पर सार्थक चर्चाएं होती हैं और इस दौरान नई योजनाएं भी सामने आती हैं। हमारे ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों को अपनी बात रखने की आजादी है।

Posted By: Rahul Vavikar