T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक बदलाव किया है। 15 सदस्यीय टीम में अक्षर पटेल की जगह पर शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है। बीसीसीआई ने इस बारे में पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी। आपको बता दें कि पहले घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम में अक्षर पटेल शामिल थे, और शार्दुल ठाकुर को स्टैंड-बाय खिलाड़ी के तौर पर में रखा गया था। लेकिन लेकिन आईपीएल में दोनों के प्रदर्शन को देखते हुए शार्दुल को टीम के आखिरी 15 खिलाड़ियों में शामिल किया गया है, जबकि अक्षर को स्टैंड-बाय के तौर पर मौजूद रहेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है और भारत का पहला पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है।

वैसे टीम में कई बदलाव की संभावना जताई जा रही थी। खास तौर पर आईपीएल में युजवेंद्र चहल के परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें शामिल किये जानी उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन बीसीसीआई ने स्पिनर के बजाए फास्ट बॉलर को तरजीह दी। उसके अलावा शार्दूल ठाकुर धमाकेदार बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। शायद यही खूबी उनके पक्ष में गई है। उनके अलावा शिखर धवन भी संशोधित भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं।

ICC T20 विश्व कप के लिए मौजूदा भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन , शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

Posted By: Shailendra Kumar