टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा: भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर BCCI सचिव जय शाह ने बड़ा बयान दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सालाना बैठक से पहले सचिव जय शाह ने कहा कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में 3 टेस्ट और 3 वनडे खेलने के लिए तय कार्यक्रम के मुताबिक रवाना होगी। हालांकि इसके बाद खेलने जाने वाले टी20 मैच अभी नहीं होंगे। कार्यक्रम के मुताबिक, टीम इंडिया को 9 दिसंबर को जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होना है। इसके बाद 17 दिसंबर 2021 से 26 जनवरी 2022 तक 3 वनडे, 3 टेस्ट और 4 टी20 मुकाबले खेलना थे। शनिवार को BCCI की सालाना बैठक होने जा रही है, जिसमें अन्य मुद्दों के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे (Indian cricket team in South Africa in 2021–22) पर भी चर्चा होगी।

टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा : जानिए क्या चाहता था BCCI

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने दौरा रद्द नहीं करने का फैसला किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने भी कहा है कि सभी कोरोना नियमों का पालन करते हुए मैच करवाए जाएंगे। टी-20 मैच नहीं खेलने के पीछे बीसीसीआई की सोच यह है कि यदि खिलाड़ियों भारत आकर 14 दिन क्वारंटाइन होना पड़ा तो भी वेस्टइंडीज के दौरे में कोई बदलाव नहीं आएगा।

दक्षिण अफ्रीका में लगातार बढ़ रहे केस

CSA भले ही नियमों का पालन करने की बात कह रहा हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रोन के केस लगातार बढ़ रहे हैं। तीन दिन पहले वहां हर रोज 4500 केस आ रहे थे, जो दो दिन पहले बढ़कर 8000 केस हुए और अब यह आंकड़ा 14500 केस प्रति दिन पर पहुंच गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि भले ही बायोबबल की बात कही जाए, लेकिन खिलाड़ियों के संक्रमित होने का खतरा बहुत अधिक है।

Indian cricket team in South Africa in 2021–22 Full Schedule

Posted By: Arvind Dubey