Golden Moments of Cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2007 का मैच याद करके क्रिकेट लवर्स और फैंस खुशी से फूले नहीं समाते हैं। मैच- भारत बनाम इंग्लैंड, स्थान- साउथ अफ्रीका का डरबन मैदान, तारीख- 19 सितंबर, वर्ष- 2007। यह वही दिन था, जब भारत और इंग्लैंड की टीमें 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने थीं। फिर धुरंधर युवराज सिंह के बल्ले ने कुछ ऐसा जादू कर दिखाया कि 19 सितंबर की यह तारीख इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गई। 15 वर्ष पहले आज ही के दिन एक ओवर में युवी ने 6 बॉल में 6 छक्के लगाकर कुल 36 रन बंटोरे थे। उन्होंने पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड को निशाना बनाकर अपनी आतिशी पारी में 12 बॉल्स पर हाफ सेंचुरी भी पूरी की थी।

युवी का यह रिकॉर्ड आज भी बरकरार है, जिसकी यादें हर वर्ष 19 सितंबर को विशेष रूप से जिंदा हो जाती हैं। इसे याद करते हुए स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने देश के अपने सोशल मीडिया मंच, कू ऐप के जरिए बहुत ही दिलचस्प पोस्ट साझा की है, जिसमें कहा गया है:

आप परफेक्शन कहते हैं, हम 6x6 सुनते हैं!

स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने होनहार युवा खिलाड़ी रोहित शर्मा को लेकर भी एक बहुत ही खूबसूरत पोस्ट साझा की है, जिसके मुताबिक आज ही के दिन इस धुरंधर खिलाड़ी ने पहली बार T20I क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर कदम रखे थे।

#इस दिन 2007 में, एक होनहार युवा खिलाड़ी ने पहली बार T20I क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर कदम रखा और बाकी, जैसा कि वे कहते हैं, इतिहास बन गया! सबसे छोटे फॉर्मेट में #TeamIndia के लिए रोहित शर्मा की, आपकी पसंदीदा पारी क्या है?

#hitman | #RohitSharma

15 सालों का बेहतरीन सफर

T20I क्रिकेट में रोहित शर्मा 15 साल पूरे कर चुके हैं। इस दौरान, जब टीम इंडिया ने वर्ष 2007 में टी20 वर्ल्डकप का पहला संस्करण जीता था, तब रोहित शर्मा उस टीम के अहम सदस्यों में से एक थे। रोहित शर्मा फाइनल खेलने वाली प्लेइंग 11 में भी शामिल थे। किसी बड़े टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए रोहित शर्मा को जितने भी मौके मिले, उसमें उन्होंने खुद को बखूबी साबित किया। रोहित शर्मा ने गौतम गंभीर का साथ देकर भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच में भारत को बड़े संकट से बाहर निकाला था। रोहित शर्मा के बल्ले से उस वर्ल्ड कप के चार मैचों में 29.33 के औसत और 144.26 के स्ट्राइक रेट से 88 रन निकले थे, जिसमें एक हाफ सेंचुरी भी शामिल है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close