लंदन। भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अगले साल इंग्लैंड में होने वाले 'The Hundred' के लिए कार्डिक की पुरुष टीम का कोच नियुक्त किया गया। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले मैथ्यू मॉट कार्डिफ की महिला टीम के कोच होंगे।

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ओपनर और भारत को 2011 वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले कोच कर्स्टन आईपीएल और बिग बैश लीग में भी विभिन्न टीमों के कोच रह चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में आरसीबी को और बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकैन को कोचिंग की थी। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कर्स्टन के हवाले से कहा, मैं इससे पहले कभी भी इंग्लैंड में कोचिंग से जुड़ा नहीं रहा हूं। यह मेरे लिए नया मौका होगा और इसकी नई चुनौतियां होंगी। यह नया फॉर्मेट है और मुझे लगता है कि इससे क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। इसकी वजह से क्रिकेट से नए लोग और खिलाड़ी भी जुड़ेंगे।

महिला टीम के कोच मैथ्यू मॉट ने कहा, कार्डिक मेरे और मेरे परिवार के लिए खास जगह है इसी के चलते मैंने इस जगह लौटने का फैसला किया। महिला क्रिकेट में यह फॉर्मेट सफल होगा। मेरा बेटा सिडनी सिक्सर्स का फैन है लेकिन उसे भी यह फॉर्मेट पसंद आएगा। इस लीग से इंग्लैंड में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा अगले साल जुलाई-सितंबर में यह The Hundred लीग कराए जाने की संभावना है। 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में 8 शहरों की टीमें हिस्सा लेंगी। इस लीग में शेन वॉर्न लंदन स्पिरिट टीम के कोच होंगे। वे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ हासिल की गई सफलता को दोहराना चाहेंगे।

Posted By: Kiran Waikar