लंदन। वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटरों क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के नाम अगले साल इंग्लैंड में होने वाली 'The Hundred' लीग के लिए प्लेयर्स के ड्राफ्ट में शामिल है। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डीविलियर्स का नाम आश्चर्यजनक ढंग से इस सूची में शामिल नहीं है जबकि उन्होंने इस लीग में खेलने की इच्छा जताई थी।

इस लीग के लिए 165 विदेशी खिलाड़ियों के नाम ड्राफ्ट के लिए रजिस्टर किए गए जिनमें भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह भी शामिल है। खिलाड़ियों का मुख्य ड्राफ्ट 20 अक्टूबर को होगा। इसमें अफगानिस्तान, नेपाल, आयरलैंड और बांग्लादेश समेत 11 देशों के खिलाड़ी शामिल है।

आठ खिलाड़ी शीर्ष ग्रुप में शामिल है जिनका बेस प्राइस 125000 पाउंड (1 करोड़ 9 लाख रुपए) रखा गया है। इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, द. अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और लुंगी नजीडी, कगिसो रबाडा, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल शामिल है। 17 विदेशी खिलाड़ी 1 लाख पाउंड (88 लाख रुपए) की बेस प्राइस वाली सूची में शामिल है।। इनमें भारत के हरभजन सिंह, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, फॉफ डु प्लेसिस, एरोन फिंच, शाकिब अल हसन, किरोन पोलार्ड, संदीप लेमिचाने, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, ग्लेन मैक्सवेल, तमिम इकबाल, ट्रेंट बोल्ट, केन विलियम्सन, क्रिस लिन और राशिद खान शामिल है। इसके अलावा इन खिलाड़ियों को 75000 पाउंड (65 लाख रुपए), 50 हजार पाउंड (43 लाख रुपए) की कैटेगरी में रखा गया है। 67 खिलाड़ियों ने कोई रिजर्व प्राइस तय नहीं की है जिसकी वजह से उन्हें 30 हजार पाउंड (26 लाख रुपए) प्रदान किए जा सकते हैं। हर टीम को तीन विदेशी खिलाड़ी हासिल करने और प्लेइंग इलेवन में तीन खिलाड़ियों को रखने की अनुमति होगी।

डीविलियर्स ने इस लीग में खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन उनका नाम प्लेयर्स ड्राफ्ट में शामिल नहीं है। खबरों के अनुसार डीविलियर्स की चिंता पैसे नहीं होकर इस लीग का शेड्यूल है, जहां हर टीम को एक महीने की अवधि के अंदर 8 ग्रुप मैचेस खेलने होंगे। वे बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की तरफ से खेलने वाले हैं।

Posted By: Kiran Waikar