लंदन। इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स ने अचानक क्रिके से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उनके इस फैसले से फैंस इसलिए हैरान हैं क्योंकि हेल्स विश्‍व कप की प्रारंभिक 15 सदस्‍यीय में शामिल हैं। बावजूद इसके हेल्स ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अचानक संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी।

नॉटिंघमशायर क्‍लब की ओर से हेल्स के इस फैसले की जानकारी दी गई। इसके तहत ये बताया गया कि एलेक्‍स हेल्‍स ने निजी कारणों से खुद को चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं बताया है। वे क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। क्लब की ओर से ये नहीं बताया गया कि क्या हेल्स दोबारा क्रिकेट फील्ड में लौटेंगे।

हेल्‍स ने शुक्रवार को नॉटिंघमशायर की तरफ से लेंकाशायर के खिलाफ मैच भी नहीं खेला। बहरहाल हेल्स के संन्यास के फैसले के बाद ये तय नहीं है कि वे आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे और 3 मई से पाकिस्‍तान के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं। इंग्‍लैंड विश्व कप तैयारियों के मद्देनजर ये अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगा। इसके बाद इंग्‍लैंड की ही मेजबानी में 30 मई से 14 जुलाई तक क्रिकेट वर्ल्ड कप आयोजित होगा।

इधर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हेल्स के संन्यास के फैसले के बाद इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में फिलहाल किसी दूसरे खिलाड़ी शामिल नहीं किया है। वर्ल्ड कप के लिए चुनी प्रारंभिक टीम में इंग्लैंड बोर्ड ने उसी टीम को बरकरार रखा है जो वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेली थी।

2019 विश्‍व कप के लिए इंग्‍लैंड की टीम - इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम करन, जोए डेनली, एलेक्‍स हेल्‍स, लियाम प्‍लंकेट, अदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्‍टोक्‍स, डेविड विली, क्रिस वोक्‍स और जोफ्रा आर्चर।