इंग्लैंड साउथेम्प्टन में खेले जा रहे India Vs New Zealand के बीचआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पांचवें दिन टीम इंडिया ने दूसरी पारी शुरु कर दी है। शुभमन गिल एक बार फिर कुछ खास नहीं कर पाये और 8 रनों के स्कोर पर पगबाधा आउट हो गए। उसके बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने संभल कर खेलना शुरु किया और अंतिम समाचार मिलने तक क्रीज पर टिके हुए हैं।

इससे पहले बारिश की वजह से बाधित पांचवें दिन का मैच 11.30 बजे (इंग्लैंड के समय के मुताबिक) शुरु हुआ। भारतीय गेंदबाजों ने जल्दी ही मैच पर पकड़ बनानी शुरु कर दी और पहले मोहम्मद शमी और फिर ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए। उसके बाद मोहम्मद शमी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए टी ब्रेक तक न्यूजीलैंड की आधी टीम को पैवेलियन पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड के ओर से कप्तान विलियम्सन ही क्रीज पर टिक कर खेल सके। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय तेज गेंजबाजों के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। आखिर में टिम साउदी ने धुआंधार बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 249 रनों पर सिमट गई और पहली पारी में उन्होंने 32 रनों की मामूली बढ़त हासिल की है।

अगर भारतीय टीम की बात करें, तो मैच का पांचवां दिन मोहम्मद शमी के नाम रहा। शमी ने कुल 4 विकेट चटकाये, जिनमें टेलर, वॉटलिंग, ग्रैंडहोम और जैमिसन का विकेट शामिल है। आज ईशांत शर्मा ने कप्तान विलियम्सन और हेनरी निकल्स का विकेट लिया। इसके अलावा जडेजा और अश्विन ने एक-एक विकेट लिये।

वैसे मैच का नतीजा आने की उम्मीद कम ही है। अगर रिजर्व डे का इस्तेमाल भी करें, तब भी इतने कम समय में दोनों टीमों की एक-एक पारी का होनाा मुश्किल है। बता दें कि सोमवार चौथे दिन से ही यहां पर बारिश हो रही है। बारिश की वजह से खेल का अधिकांश हिस्सा प्रभावित रहा है। अगर अभी तक के मैच पर नजर डाली जाए तो दोनों की टीमों ने बराबरी का दम दिखाया है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनाये थे, तो न्यूजीलैंड की टीम को भी 250 रन तक बनाना मुश्किल हो गया था।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags