नई दिल्ली। Cricketers Hair Transplant: सेलीब्रिटी हमेशा अपने लुक्स से सभी को आकर्षित करते हैं। उनकी स्कीन से लेकर बाल और ड्रेसिंग सेंस पर लोगों का खास ध्यान रहता है। लेकिन एक उम्र के बाद इन सेलिब्रिटी को भी हेयर लॉस की समस्या से जुझना पड़ा है। क्रिकेट जगत की कई हस्तियों को भी असमय बाल झड़ने की परेशानी का सामना पड़ा और इससे निपटने के लिए उन्हें हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लेना पड़ा। हम यहां आपको बताते हैं कि किन क्रिकेटरों को हेयर ट्रांसप्लांट करना पड़ा। इन क्रिकेटरों में भारतीय के अलावा विदेशी भी शामिल है।

सौरव गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी हेयर ट्रांसप्लांट करना पड़ा। सौरव जब टीम के कप्तान थे तब उन्हें इस परेशानी से जुझना पड़ा थाा। अपने कम होते बालों को छिपाने के लिए सौरव हमेशा बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट, कैप या फिर सिर पर कपड़ा बांधते थे। हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट कराया और अब सौरव के घने बाल नजर आते हैं। सौरव टीम इंडिया के बेहद सफल कप्तानों में से रहे और उन्हें भारतीय क्रिकेट के बदलाव का श्रेय जाता है। उन्होंने माना था कि टीम की कप्तान का उनपर काफी दबाव और तनाव रहता है। सौरव मजाक में ये भी कहते थे कि क्रिकेट ने उन्हें सब कुछ दिया, लेकिन उनके बाल ले लिए।

वीरेंद्र सहवाग

टीम इंंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस परेशानी से जुझते रहे। नजफगढ़ के नवाब कहलाने वाले सहवाग को तब इस परेशानी से जुझना पड़ा जब वे अपने करियर के शीर्ष पर थे। सहवाग ने इतनी तेजी से बाल खोना शुरू किया कि वे पूरे गंजे हो गए थे। सहवाग ने फिर हेयर ट्रांसप्लांट कराया और वे नए लुक के साथ फिलहाल कमेंट्री करते नजर आते हैं।

शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर रहे शेन वॉर्न भी झड़ते बालों की समस्या से जुझ चुके हैं। पूर्व में वॉर्न के लंबे बाल थे। वे जब गेंदबाजी के लिए रनअप लेते थे, तब उनके बाल लहराते हुए सामने आते थे और इसके साथ-साथ वे अपनी घुमावदार गेंदों में बल्लेबाजों को भी उलझाते लेते थे। वॉर्न हालांकि बालों के झड़ने के बारे में बात करने में कभी नही शर्माए। बाद में उन्होंने भी हेयर ट्रांसप्लांट चुना और इस परेशानी से निजात पाई। वार्न ने ब्लोंड कलर हेयर ट्रांसप्लांट कराए। हेयर ट्रांसप्लांट के बाद ही वॉर्न और लिज हर्ले एक साथ आए थे।

गौतम गंभीर

भारत के पूर्व बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भी हेयर लॉस की समस्या का सामना करना पड़ा।गंभीर ने श्रीलंकाई दौरे पर सीरीज के दौरान ही हेयर ट्रांसप्लांट कराया था यानि खेल के साथ-साथ गंभीर ने अपना इलाज कराया। गंभीर ने इसके अलावा श्रीलंका की मशहूर मसाज थैरेपी का भी इस्तेमाल किया था।

जैक्स कैलिस

शेन वार्न की तरह ही दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को भी हेयर लॉस के कारण ट्रांसप्लांट सर्जरी कराना पड़ी। कैलिस लगातार हेयर ट्रांसप्लांट करा रहे हैं और अब उनकी हेयर स्टाइल में काफी घने बाल देखे जा सकते हैं। उन्होंने भी स्वीकार किया कि खोए हुए बालों को फिर से पाने के लिए उन्हें हेयर ट्रांसप्लांट का सहारा लेना पड़ा। हेयर ट्रांसप्लांसट के बाद कैलिस का लुक काफी बदल गया और वे काफी युवा दिख रहे हैं।

Posted By: Rahul Vavikar