मेलबर्न। Australian Cricket awards: क्रिकेट जगत की शीर्ष टीम कहलाने वाली ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ। इसमें ऑस्ट्रेलिया के तमाम वो दिग्गज खिलाड़ी शामिल हुए जिन्होंने इस देश की महिला और पुरुष टीमों की ओर से उल्लेखनीय खेल दिखाया। पर इस अवॉर्ड फंक्शन के दौरान में एक दिलचस्प नजारा दिखाई दिया जब टीम के शीर्ष गेंदबाज पैट कमिंंस अपनी मंगेतर बैकी बॉस्टन का ड्रेस ठीक करते दिखे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन द्वारा हर साल क्रिकेट अवॉर्ड्स दिए जाते हैं। इसी अवॉर्ड समारोह में एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशाने, एलिस पैरी, एलिसा हीली सहित कई क्रिकेटरों को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड दिए गए। समारोह में कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हुए।

मंगेतर की ड्रेस ठीक की

समारोह में सभी की नजरें उस समय तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर टिक गईं जब वे अपनी मंगेतर बैकी बॉस्टन के साथ पहुंचे। जब वे मीडिया के सामने फोटो के लिए पहुंचे तो वहां पैट कमिंस की मंगेतर बैकी बॉस्टन की ड्रेस खराब हो गई। इस पर पैट कमिंस उनकी ड्रेस को सही करते नजर आए। कमिंस की ये इस दौरान की तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और फैंस ने उनपर चुटकी ली। लोग कमिंस के इस जेंटलमैन के व्यवहार को बहुत पसंंद कर रहे हैं।

ऐसे किया प्रपोज

दरअसल पैट कमिंस ने गर्लफ्रेंड बैकी बॉस्टन के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद हाल ही में उन्हें प्रपोज किया था। कमिंस ने बेहद अनूठे तरीके से बैकी को प्रपोज किया था। कमिंस 5 दिन पहले बैकी को पिकनिक पर ले गए थे। उसी दौरान पैट कमिंस ने शैम्पेन की बॉटल के साथ घुटनों पर बैठकर बैकी को प्रपोज किया। इसके साथ ही पैट ने बैकी को हीरे की अंगूठी पहनाई। पैट के इस प्रपोज से बैकी हैरान रह गई थी। हालांकि उन्होंने पैट के इस प्रपोजल को स्वीकार किया था।

नहीं मिला कोई अवॉर्ड

बता दें कि पैट कमिंस इस अवॉर्ड समारोह में पहुंचे जरुर लेकिन उन्हें कोई अवॉर्ड नहीं मिला। दुनिया के नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस ने पूरे साल शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें किसी अवॉर्ड के लिए नहीं चुना गया। एलन बॉर्डर मेडल को लेकर सबसे ज्यादा विवाद हुआ जो डेविड वॉर्नर को दिया गया। उम्मीद की जा रही थी कि ये मेडल पैट कमिंस को मिलेगा। इस सम्मान की दौड़ में वॉर्नर पहले, स्टीव स्मिथ दूसरे और पैट कमिंस तीसरे स्थान पर रहे।कमिंस ने 2019 में खेले 12 टेस्ट मैचों में 59 विकेट लिए। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में उन्होंने 29 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अवॉर्ड्स 2020

एलन बॉर्डर मेडल - डेविड वॉर्नर

बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड- एलिस पैरी

साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष टेस्ट खिलाड़ी - मार्नस लाबुशाने

साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष वनडे खिलाड़ी - एरोन फिंच

साल की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे खिलाड़ी - एलिसा हीली

साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 पुरुष खिलाड़ी - डेविड वॉर्नर

साल सर्वश्रेष्ठ टी20 महिला खिलाड़ी - एलिसा हिली

इसके अलावा जूनियर वर्ग और घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ियों को विभिन्न श्रेणी में अवॉर्ड दिया गया।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020