MS Dhoni: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में भारत के पूर्व कप्तान MS Dhoni की गिनती बेहद चालाक विकेटकीपरों में होती है। धोनी ने अपने करियर ने में कई रनआउट ऐसे किए जिनपर खुद बल्लेबाजों ने भी हैरानी जताई। वहीं फैंस धोनी की चालाकी के कायल हुए। लेकिन इस समय एक विकेटकीपर सुर्खियों में है जिसे धोनी से भी ज्यादा चालाक बताया जा रहा है। हालांकि इस विकेटकीपर ने बल्लेबाज को रनआउट भी बेहद अनोखे तरीके से किया।

बता दें कि एक समय न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके 40 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर मैक्ग्लाशन ने एक मैच के दौरान बल्लेबाज को शानदार तरीके से आउट किया। पीटर ने जिस तरह से बल्लेबाज को रन आउट किया वैसा शायद ही किसी ने देखा होगा। फिलहाल पीटर ने जिस तरह से ये रनआउट किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बहुत सारे फैंस उन्हें MS Dhoni से भी ज्यादा चालाक बता रहे हैं। पीटर ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया।

Viral Video में साफ दिख रहा है कि पीटर ने अनूठा तरीका अपनाकर बल्लेबाज को रनआउट किया। पीटर बल्‍लेबाज के शॉट लगाने के बाद स्‍ट्राइकर एंड से भागकर नॉन स्‍ट्राइक पर बल्लेबाज से पहले पहुंचे और उन्हें रन आउट कर दिया। पीटर ने बाउंड्री लाइन से आए तेज थ्रो को शानदार तरीके से कलेक्ट किया और बल्लेबाज को रनआउट कर दिया। संभवतः फैंस ने इस तरह का रनआउट पहले कभी नहीं देखा होगा। वीडियो सामने आने के बाद सभी पीटर की चालाकी की तारीफ कर रहे हैं।

बहरहार बता दें कि पीटर मैक्‍ग्‍लाशन ने साल 2006 में श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के लिए टी20 में डेब्‍यू किया था। इसके बाद उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के लिए 4 वनडे और 11 टी20 मैच भी खेले। वहीं 2009 में वनडे में टीम इंडिया के खिलाफ वेलिंगटन में ही डेब्‍यू किया था। लेकिन वे टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाए। उन्होंने 2010 में अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket