कोलंबो (एजेंसियां)। पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला होने का खतरा मंडरा रहा है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को इस संबंध में इंटेलीजेंस इनपुट मिला है। बता दें कि इससे पहले साल 2009 में भी श्रीलंकाई टीम पर आंतकी हमला हुआ था जिसमें 8 लोगों की मौत हुई थी। इस हमले में श्रीलंकाई क्रिकेटरों को भी गोलियां लगी थी।

फिलहाल श्रीलंका के 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने नए और युवा खिलाड़ियों की टीम पाकिस्तान भेजने का फैसला किया। लेकिन अब श्रीलंकाई प्रधानमंत्री कार्यालय को पाकिस्तान में टीम पर आतंकी हमले का इंटेलीजेंस इनपुट मिला है। खेल मंत्रालय द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि पीएमओ को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है कि पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हो सकता है। लिहाज श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को आगामी दौरे को लेकर दोबारा समीक्षा करने और कड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है।

श्रीलंकाई टीम 27 सितंबर से पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है। पीएमओ से मिली खबर के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका सरकार से टीम को पाकिस्तान दौरे पर मिलने वाली सुरक्षा की समीक्षा करने का अनुरोध किया है। आशंका है कि श्रीलंकाई टीम का ये दौरा रद्द हो सकता है।

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था। उस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी। आतंकियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। साथ ही रॉकेट लांचर से हमला किया था। इस हमले में श्रीलंंकाई खिलाड़ियों को भी गोलियां लगी थी। इस घटना के बाद से किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

ऐसी स्थिति में 27 सितंबर से शुरू हो रहे इस दौरे पर आशंका के बादल छा गए हैं। टीम के 10 वरिष्ठ खिलाड़ी पहले ही सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए जाने से इंकार कर चुके हैं। खेल मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने युवा खिलाड़ियों की टीम 3 मैचों की टी 20 और 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जो पाकिस्तान जाएगी। पर अब आतंकी हमले की आशंका की खबर के बीच दौरा खटाई में पड़ता नजर आ रहा है।अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर श्रीलंका सरकार पाकिस्तान के सुरक्षा इंतजाम की नए सिरे से समीक्षा करेगी।

बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जानी हैं। 3 वनडे मैच 27, 29 सितंबर और 3 अक्टूबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में होने हैं जबकि इसके बाद 3 टी 20 मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 5, 7 और 9 अक्टूबर को होंगे।

Posted By: Rahul Vavikar