सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में शतक लगाने के साथ ही महान सर डॉन ब्रेडमैन और दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक्स कैलिस के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। स्मिथ ने टेस्ट सीरीज में लगातार चार शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी की।

25 वर्षीय स्मिथ की टेस्ट कप्तान के रूप में पहली सीरीज है और उन्होंने चार मैचों की सीरीज में चौथा तथा कुल आठवां टेस्ट शतक लगाया। स्मिथ ने 117 रनों की पारी खेली और वे ब्रेडमैन तथा कैलिस के साथ विशिष्ट समूह में शामिल हो गए। स्मिथ ने इससे पहले एडिलेड (162 नाबाद), ब्रिसबेन (133) और मेलबर्न (192) में शतक लगाए थे।

ब्रेडमैन ने दक्षिण अफ्रीका में 1031-32 में लगातार चार शतक लगाए थे जबकि कैलिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2003-04 में यह उपलब्धि हासिल की थी।

स्मिथ इस सीरीज में अभी तक 139.6 के औसत से 698 रन बना चुके हैं। वे भारत के खिलाफ एक सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में ब्रेडमैन (715) और रिकी पोंटिंग (706) के बाद तीसरे क्रम पर पहुंच गए। यदि ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी खेलेगी तो स्मिथ के पास ब्रेडमैन के रिकॉर्ड को तो़ड़ने का मौका रहेगा। ब्रेडमैन ने यह रिकॉर्ड पांच मैचों की सीरीज में बनाया था।

Posted By: