वेलिंगटन। हाथ की चोट से उबर चुके दिग्गज तेज गेंदबाज Trent Boult की India के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए New Zealand टीम में वापसी हुई है। बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल की भी 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई जबकि चोटिल लोकी फर्ग्यूसन की जगह काइल जैमीसन टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। India और New Zealand के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से खेला जाएगा।

Trent Boult को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में चोट लगी थी जिसके चलते वे सिडनी में हुए अंतिम टेस्ट मैच और उसके बाद India के खिलाफ हुई सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए थे। New Zealand के कोच गैरी स्टीड ने कहा, Trent Boult की टीम में वापसी से हम बहुत खुश है। उनके अनुभव और उर्जा का टीम को बहुत लाभ मिलेगा। India के खिलाफ दो वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन की वजह से काइल जैमीसन टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

रावल और सेंटनर को नहीं मिली जगह :

India के खिलाफ सीरीज में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वेगनर की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के खेलने का अनुमान है लेकिन कोच स्टीड ने संकेत दिए कि पहले मैच के लिए जैमीसन को प्लेइंग इलेवन में स्थान मिल सकता है। जैमीसन को पिच से उछाल मिलती है और इसकी वजह से वे टीम में स्थान पाने के प्रबल दावेदार हैं। डैरिल मिचेल को बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में टीम में जगह दी गई है। उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। स्टीड ने कहा, डैरिल मिचेल ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और इसके चलते उन्हें टीम में बनाए रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली टीम के जीत रावल, मिचेल सेंटनर और मैट हैनरी टीम में जगह नहीं बना पाए।

टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डैरिल मिचेल, हैनरी निकोल्स, ऐजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर, बीजे वाटलिंग।

Posted By: Kiran Waikar