चेन्नई। टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ मनकडिंग आउट का विवाद अब भी दूर नहीं हुआ है। लेकिन ताजा मामले में अश्विन की पत्नी प्रीति भी शामिल हो गई। मनकडिंग विवाद को लेकर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने अश्विन पर तंज कसा तो उनकी पत्नी प्रीति ने मोर्चा संभाला और ट्रोलर्स को ऐसा जवाब दिया कि अश्विन भी खुश हो गए।

बता दें कि अश्विन जेन नेक्स्ट क्रिकेट किंग्स अकादमी चलाते हैं। इसकी देश-विदेश में ब्रांचेस हैं। अश्विन इस अकादमी में युवा खिलाड़ियों के प्रवेश के लिए सिलेक्शन ट्रायल्स रखते हैं। इस अकादमी में उभरते क्रिकेटर अश्विन के मार्गदर्शन में क्रिकेट की बारीकियां सीखते हैं। अकादमी के लिए अश्विन ने खुद विशेष कोचिंग प्रोग्राम तैयार किया है।

दरअसल अकादमी में प्रवेश के लिए अश्विन फाउंडेशन ने अकादमी के टैलेंट हंट प्रोग्राम को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज पोस्ट किया था। इसमें उभरते क्रिकेटरों को अकादमी में प्रवेश के बारे में लिखा गया था।

इस पर एक सोशल मीडिया यूजर ने मनकडिंग आउट का जिक्र करते हुए अश्विन पर तंज कसा। उसने लिखा- नोट : सिलेक्शन प्रक्रिया गेंदबाजों द्वारा दिखाई जाने वाली मांकड़ स्किल्स पर आधारित रहेगी। वहीं बल्लेबाजों के लिए नॉन स्ट्राइकर एंड पर उनके बैट को स्ट्रेच कर खड़े होने की स्कील देखी जाएगी। विकेटकीपर की जरुरत नहीं है।

इसी के साथ अश्विन को एक बार फिर मनकडिंग आउट विवाद के साथ जोड़कर ट्रोल किया जाने लगा। यहीं अश्विन की पत्नी प्रीति ने मोर्चा संभाला और ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया। प्रीति ने लिखा- जेन नेक्स्ट क्रिकेट में प्रवेश के लिए आपको स्कील्ड और जूनुनी होना पड़ेगा। उसके बाद जेन नेक्स्ट क्रिकेट आपको क्रिकेट के रूल बुक और बल्लेबाज को रन आउट करना सिखाया जाएगा। जाहिर है अश्विन को पत्नी प्रीति का ये जवाब पसंद आया होगा। वहीं ट्रोलर्स पर प्रीति का ये जवाब सुनकर चुप हो गए।

बता दें कि आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मनकडिंग कर आउट किया था। अश्विन द्वारा ऐसा करने पर उनकी काफी आलोचना हुई थी। अश्विन द्वारा इस तरह से बल्लेबाज को आउट किए जाने को खेल भावना के विपरित भी बताया गया था।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस