कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने Umar Akmal को एंटी करप्शन कोड के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। Umar Akmal इसके चलते पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। Umar Akmal को गुरुवार से शुरू होने जा रही PSL में क्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व करना था।

Umar Akmal के इस एंटी करप्शन जांच के चलते क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधि में हिस्सेदारी पर रोक लगा दी गई है। Umar Akmal को इस तरह PSL की शुरुआत से ठीक पहले निलंबित किए जाने से गत विजेता क्वेटा टीम को करारा झटका लगा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को निलंबित करने की वजह का खुलासा नहीं किया लेकिन इतना अवश्य कहा कि क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकती हैं।

उमर अकमल पिछले दिनों भी पीसीबी की कार्रवाई से बच गए थे जब उन्होंने लाहौर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनर के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था। उमर अकमल को बुधवार को सोशल मीडिया पर उस समय जमकर ट्रोल किया गया जब उन्होंने एक फोटो का कैप्शन गलत लिख दिया था। उन्होंने अब्दुल रज्जाक के साथ लगाए गए फोटो का कैप्शन दिया- Mother from another Brother. वास्तव में उन्हें लिखना चाहिए था- Brother from another Mother.

26 साल के उमर अकमल ने 16 टेस्ट मैचों में 35.82 की औसत से 1003 रन बनाए हैं। उन्होंने 121 इंटरनेशनल वनडे में 34.34 की औसत से 3194 रन बनाए। उन्होंने 84 इंटरनेशनल टी20 मैचों में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से अपना पिछला इंटरनेशनल मैच 7 अक्टूबर 2019 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था यह टी20 मैच लाहौर में खेला गया था।

Posted By: Kiran Waikar