चित्तगोंग, एजेंसी। पूर्व कप्तान कुमार संगकारा की नाबाद शतकीय पारी (160) की बदौलत श्रीलंका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश के खिलाफ विशाल स्कोर की नींव रख दी है। पहले दिन स्टम्प्स के समय तक श्रीलंका ने 5 विकेट पर 314 रन बना लिए थे। इस समय संगकारा के साथ किथुरुवान विथानगे बिना खाता खोले क्रीज पर थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने 49 रनों पर दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद संगकारा और महेला जयवर्धने (72) ने पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 178 रनों की साझेदारी की। 36 वर्षीय संगकारा ने महमदुल्लाह की गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्द्धशतक पूरा किया जबकि इसी गेंदबाज की गेंद पर चौका लगाकर उन्होंने अपना शतक पूरा किया। संगकारा के करियर का यह 34वां टेस्ट शतक है। इसी के साथ वे सुनील गावस्कर और ब्रायन लारा के साथ बराबरी पर पहुंच गए हैं।

जयवर्धने एक समय अपने 34वें टेस्ट करियर की ओर बढ़ते दिखाई दे रहे थे लेकिन वे महमदुल्लाह की गेंद पर पगबाधा शिकार बनें। उन्होंने 6 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। इसके बाद संगकारा और दिनेश चांदीमल (27) ने चौथे विकेट के लिए 67 रन जोड़े। चांदीमल को शाकिब ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद शाकिब ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (5) को चलता कर टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। शाकिब ने 70 रन देकर 2 विकेट लिए।

Posted By: