न्यूयॉर्क। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और जापान की नाओमी ओसाका को सोमवार से शुरू हो रहे यूएस ओपन के लिए शीर्ष वरीयता दी गई है। साल की अंतिम ग्रैंड स्लैम टेनिस चैंपियनशिप में ये दोनों खिलाड़ी गत विजेता भी है।

तीन बार के चैंपियन जोकोविच ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टू्र्नामेंट विम्बल्डन में खिताब हासिल किया था। पुरुषों के वर्ग में 2017 के विजेता स्पेन के राफेल नडाल को दूसरी वरीयता दी गई है। वहीं 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विस दिग्गज रॉजर फेडरर को तीसरी वरीयता दी गई है। उनके बाद ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम, रूस के डेनिल मेदवेदेव और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव हैं। पुरुष वर्ग में पूर्व चैंपियनों क्रोएशिया के मारिन सिलिच (2014) को 22वीं और स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका (2016) को 23वीं वरीयता प्रदान की गई है।

महिलाओं में फ्रेंच ओपन चैंपियन एश्ले बार्टी को ओसाका के बाद दूसरी वरीयता दी गई है। चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा तीसरे और विम्बल्डन चैंपियन सिमोना हालेप चौथे स्थान पर हैं। अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स को आठवीं वरीयता दी गई है। पूर्व चैंपियन अमेरिका की स्लोन स्टीफेंस को 11वीं और 2016 की चैंपियन एंजेलिक कर्बर को 14वां क्रम प्रदान किया गया है।