IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल पिछले कुछ दिनों से अचानक बदल गया है। सात मैचों की समाप्ति के बाद जो टीम 2 अंकों के बाद सबसे नीचे चल रही थी, वो टीम पिछले कुछ दिनों में अचानक पांचवें स्थान पर पहुंच चुकी हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए जश्न तो बनता ही है क्योंकि उसने पिछले तीन मैचों में अंक तालिका में टॉप पर चल रही तीन टीमों को हराया है।

नंबर वन टीम दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब टीम के ड्रेसिंग रूम में जमकर जश्न मना। खिलाड़ियों ने भांगड़ा किया और सभी ने गले लगकर एक-दूसरे को बधाई दी। खिलाड़ियों की खुशी में चीफ कोच अनिल कुंबले और फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स भी शामिल हुए।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ड्रेसिंग रूम में मनाए गए जश्न का वीडियो शेयर किया। इस वीडियो का कैप्शन दिया गया था- 'जब हमने टॉप 3 टीमों को हराया तो जश्न तो बनता ही है।' यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल युवा खिलाड़ियों के साथ जमकर मस्ती करते नजर आए। इस मौके पर कोच अनिल कुंबले ने खिलाड़ियों की हौसला-अफजाई की। इसके बाद टीम की सहमालकिन और बॉलीवुड एक्ट्रेस Preity Zinta ने खिलाड़ियों को स्मृति चिंह प्रदान किए।

किंग्स इलेवन पंजाब ने जैसे ही क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, टीम की किस्मत बदल गई। क्रिस गेल को पहला मैच अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेलने को मिला, गेल ने इसमें अर्द्धशतक लगाया और पंजाब टीम ने अंतिम गेंद पर मैच जीता। इसके बाद पंजाब ने बेहद सनसनीखेज मुकाबले में दो बार सुपर ओवर होने के बाद मुंबई इंडियंस को हराया। पंजाब ने इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया। शिखर धवन के शतक के बावजूद दिल्ली को पंजाब के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

पंजाब की टीम 10 मैचों से 8 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच चुकी हैं। टीम के खिलाड़ियों का मनोबल आसमान छू रहा है और अब इस टीम को प्लेऑफ की दौड़ में मजबूत दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस