नई दिल्ली। Kashvee Gautam claims all 10 wickets: चंडीगढ़ की Kashvee Gautam ने मंगलवार को इतिहास रच दिया जब वो वनडे क्रिकेट मैच में पूरे 10 विकेट लेने वाली भारत की पहली क्रिकेटर बन गई। Kashvee Gautam ने यह करिश्माई प्रदर्शन बीसीसीआई के अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ किया। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश की पारी में हैट्रिक भी बनाई। उन्होंने पारी में पूरे 10 विकेट लेकर Anil Kumble द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट की पारी में लिए 10 विकेटों की याद ताजा करा दी।

चंडीगढ़ की कप्तान Kashvee Gautam ने इस मैच में दोहरा प्रदर्शन कर अपनी टीम को 161 रनों से जीत दिलाई। चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी कर 4 विकेट पर 186 रन बनाए। Kashvee Gautam ने 6 चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए। सिमरन जोहाल ने 42 और मेहुल ने 41 रनों का योनदान दिया। इसके जवाब में काश्वी गौतम की घातक गेंदबाजी के सामने अरुणाचल प्रदेश की पारी 8.5 ओवरों में 25 रनों पर ढेर हो गई। काश्वी गौतम ने 4.5 ओवरों में 12 रन देकर पूरे 10 विकेट लिए। इस दाएं हाथ की तेज गेंदबाज ने अरुणाचल प्रदेश की पारी के तीसरे ओवर में नबन मार्था, अभि और संस्कृति शर्मा को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर हैट्रिक बनाई।

सभी 10 विकेट अपने दम पर लिए :

काश्वी के आठ शिकार तो खाता भी नहीं खोल पाई। सबसे मजेदार बात यह रही कि उन्हें इन 10 विकेट लेने में किसी फील्डर की मदद नहीं लगी क्योंकि उन्होंने 4 बल्लेबाजों को बोल्ड किया जबकि 6 बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू होकर पैवेलियन लौटी।

काश्वी गौतम इसी के साथ सीमित ओवरों के मैच में पूरे 10 विकेट लेने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बन गई। इससे पहले Anil Kumble समेत तीन भारतीय गेंदबाजों ने पारी में पूरे 10 विकेट लेने का करिश्मा किया था लेकिन वो मल्टीपल डेज के मुकाबले थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में पारी में पूरे 10 विकेट लेने का करिश्मा सिर्फ जिम लेकर और अनिल कुंबले ही कर पाए हैं।

काश्वी का टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी :

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बीसीसीआई वुमेन पर काश्वी का वीडियो पोस्ट कर उनके प्रदर्शन को सराहा है। काश्वी गौतम इस टूर्नामेंट में घातक गेंदबाजी कर रही हैं। वे अभी तक 3 मैचों में 18 विकेट हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने इस मैच से पहले जम्मू-कश्मीर के खिलाफ मैच में 7 विकेट लिए थे।

Posted By: Kiran K Waikar