नई दिल्ली। श्रीलंका का एक स्पिनर अबूधाबी में चल रही टी10 लीग में अपने अजीब गेंदबाजी एक्शन की वजह से सुर्खियों में है। 21 साल के केविन कोठ्ठिगोडा जब गेंद डालने आते हैं तो उनका सिर जमीन की तरफ झुक जाता है, उनका बाया हाथ पीठ के पीछे चला जाता है और दायां हाथ सिर के उपर से घुमकर आता है। इस वजह से उनका गेंदबाजी एक्शन बल्लेबाज को उलझन में डालता है। केविन इस लीग में बांग्ला टाइगर्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं। वैसे उनका एक्शन डेक्कन ग्लैडिएटर्स के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया। यह वीडियो धूम मचा रहा है। केविन ने 2 ओवर के स्पेल में 22 रन दिए और उनकी टीम को इस मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्ला टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी कर 10 ओवरों में 5 विकेट पर 108 रन बनाए। कोलिन इनग्राम ने 21 गेंदों में सर्वाधिक 37 रन बनाए। रिली रोसेयू ने 12 गेंदों में 26 रनों को योगदान दिया।

मिगेल प्रिटोरियस सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 10 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके जवाब में शेन वॉटसन की शानदार बल्लेबाजी से डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने 1 गेंद शेष रहते जीत हासिल की। वॉटसन ने 25 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। एंटोन डेविच और डेनियल लॉरेंस ने 27 और 15 रनों का योगदान दिया।

केविन से पहले भी कई गेंदबाज अपने अनोखे एक्शन की वजह से चर्चाओं में रहे हैं। इनमें पॉल एडम्स, सोहेल तनवीर, देवाशीष मोहंती, शिविल कौशिक और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। इनमें से कई गेंदबाज अपने प्रदर्शन की वजह अजीब एक्शन की वजह से ज्यादा लोकप्रिय हुए हैं। अब देखना होगा कि केविन आगे चलकर क्या कमाल दिखा पाते हैं।

Posted By: Prashant Pandey